Gujarat Fake Cricket League: नकली क्रिकेट ग्राउंड, नकली क्रिकेटर, नकली अंपायर और नकली कमेंटटर हर्षा भोगले! ये कहानी आपने नहीं सुनी होगी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

सौरभ वक्तानिया के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

GUJARAT Fake Cricket League: एक शख्स रूस से क्रिकेट मैच पर सटा लगावा रहा था। उसने किसी इंटरनेश्नल मैच पर सट्टा नहीं लगवाया, बल्कि खुद नकली क्रिकेट टीमें ही खड़ी कर दी। इन टीमों का आपस में मैच करवाया और उसको सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।

इसके लिए आरोपी ने नकली मैदान, नकली क्रिकेटर और नकली कमेंटेटर की व्यवस्था की। गुजरात के वडनगर के एक गांव के कुछ लोग इसमें शामिल हुए।

ADVERTISEMENT

मेहसाणा पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अभी इस मामले में एक आरोपी की तलाश है, जो कि रूस में रहता है और वहां से ही सट्टेबाजी के पूरे खेल को चला रहा था।

कैसे आया ये आइडिया ?

ADVERTISEMENT

वडनगर के मॉलीपुर गांव में कुछ लोगों ने एक Farm House खरीदा। यहां उसे क्रिकेट मैदान में तब्दील कर दिया। इसमें फ्लड लाइट लगाई। पिच तैयार की गई। मल्टी कैम सैटअप लगाया गया। कमेंट्री बॉक्स समेत हर तरह की व्यवस्था की गई, ताकि ये पूरा आईपीएल की तरह ही लगे। इतना ही नहीं एक मोबाइल ऐप पर मैच का लाइव प्रसारण भी होता था।

ADVERTISEMENT

गांव के लड़के बन गए क्रिकेटर!

इसके लिए गांव के लड़कों को प्रति मैच 400 रुपये मिलते थे। सट्टे के रेट के हिसाब से गांववालों (नकली क्रिकेटर्स) को बताया जाता था कि कब चौका मारना है, कब आउट होना है।

पूरी क्रिकेट किट मिली नकली क्रिकेटरों के पास से

पुलिस ने आरोपियों के पास से क्रिकेट किट, स्पीकर, लाइट, मल्टी कैमरा सैटअप समेत कई चीज़ें बरामद की हैं।

नकली हर्षा भोगले भी पकड़ा गया!

जो नकली कमेंटेटर था वह हर्षा भोगले की आवाज़ में क्रिकेट कमेंट्री कर रहा था। खुद हर्षा भोगले ने भी इस रिपोर्ट को ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वह ज़रूर इस कमेंटेटर को सुनना चाहेंगे।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...