Delhi Crime: सोशल मीडिया पर अपलोड की महिला की अश्लील तस्वीरें, साइबर सेल ने किया गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Delhi Cyber Crime: दिल्ली पुलिस की साइबर सेल (Cyber Cell) ने एक शातिर साइबर स्टॉकर (Cyber Stalker) को गिरफ्तार (Arrested) किया है। आरोपी पीड़िता का फ़र्ज़ी फेसबुक एकाउंट (FB Account) खोलकर परेशान कर रहा था। इतना ही नहीं आरोपी ने पीड़ित लडक़ी (Girl) के कई फर्जी (Fake) फेसबुक एकाउंट खोले और डिस्क्रिप्शन में आपत्तिजनक (Objectionable) डिटेल्स अपलोड कर दी।

गिरफ्तार आरोपी का नाम महावीर सिंह है। ये आरोपी दिल्ली के महावीर इन्क्लेव का रहने वाला है। ये साइबर स्टाकर लड़की से एक तरफा प्यार करता था। उसने पीड़िता की फेसबुक आईडी ढूंढकर उसे कई बार मैसेज भी किए थे। लेकिन उसने कोई जवाब नही दिया। जिसके बाद नाराज़ होकर आरोपी लड़की को परेशान करना शुर कर दिया।

दरअसल द्वारका की रहने वाली महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी और आरोप लगाया कि किसी अज्ञात शख्स ने अश्लील फोटो वीडियो के साथ युवती की तस्वीरों का इस्तेमाल करके एक नकली फेसबुक प्रोफाइल बनाया है। इसके अलावा आरोपी ने उसके नाम से दो फेसबुक अकाउंट भी बनाए हैं। जिसमें भी कई अश्लील संदेश और अश्लील तस्वीरें अपलोड की गई हैं। शिकायतकर्ता के बयान के अनुसार साइबर पुलिस स्टेशन द्वारका में आईटी एक्ट का मामला दर्ज किया गया था।

ADVERTISEMENT

जांच के दौरान फर्जी फेसबुक अकाउंट और वर्चुअल नंबर की जानकारी हासिल कर तकनीकी विश्लेषण के आधार पर टीम ने नई दिल्ली के महावीर एन्क्लेव में छापा मारा और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। आरोपी के मोबाइल फोन कई अश्लील तस्वीरें और वीडियों बरामद की गई है।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT