दिल्ली में Special-26 फिल्म की तर्ज पर ज्वैलर से हुआ बड़ा कांड, 40 लाख कैश, आधा किलो सोना लूटा, 4 अरेस्ट

ADVERTISEMENT

delhi special 26 loot
delhi special 26 loot
social share
google news

दिल्ली से हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट

Delhi Special 26 News : स्पेशल-26 की तर्ज पर दिल्ली में लूटपाट करने वाला एक गैैंग पकड़ा गया है. इस गैंग के बदमाश खुद को CBI अधिकारी बताते थे. ये ठीक उसी तरह से क्राइम करते थे जैसे हिंदी फिल्म स्पेशल-26 में एक्टर अक्षय कुमार और अनुपम खेर की टीम अंजाम देती थी. दिल्ली स्पेशल-26 के ये टीम जौहरी की दुकान में खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर लूटपाट की थी. ज्वैलर शॉप में रेड की धमकी देकर 40 लाख कैश और आधा किलो सोना लूट लिए थे. इसे दिल्ली के फर्श बाजार इलाके में अंजाम दिया गया था. जिसका खुलासा दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने किया है. स्पेशल-26 गैंग के चार आरोपियों को किया गिरफ्तार किया गया है.

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए स्पेशल 26 की तर्ज पर लूट करने वाले 4 बदमाश Photo : Crime Tak

ज्वैलर को CBI रेड की धमकी दे 40  लाख कैश और आधा किलो सोना लूटा

Delhi Special 26 Loot :  दिल्ली के फर्श बाजार में जौहरी का काम करने वाले हरप्रीत सिंह ने पुलिस को बताया कि वह अपने घर के ग्राउंड फ्लोर पर ज्वैलरी की दुकान चलाते हैं. 17 अप्रैल की सुबह अचानक से उसकी दुकान में 6 से 7 लोग दाखिल हुए. इनमें एक महिला भी शामिल थी. दुकान में घुसते ही उन्होंने खुद को सीबीआई अधिकारी बताया और कहा कि उनके पास जानकारी है कि यहां पर अवैध सोने का कारोबार किया जाता है. आरोपियों ने घोषणा के साथ ही कहा कि अगर दुकानदार उनके साथ समझौता करना चाहता है तो एक करोड़ रुपये उसे देना होगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

हरप्रीत इन नकली सीबीआई अधिकारियों को असली समझ बैठा और उसने इन्हें 40 लाख रूपये कैश और आधा किलो सोना दे दिया. आरोपियों ने जब देखा कि दुकान में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है तो जाते समय वे DVR अपने साथ ले गए थे. हरप्रीत की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की. पुलिस ने हरप्रीत की दुकान के आसपास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच की और इसके बाद सीसीटीवी में मिले आरोपियों के फुटेज के आधार पर पुलिस ने उनकी पहचान की. इस दौरान पुलिस को पता लगा कि आरोपियों में से संदीप भटनागर, पवन गुप्ता, योगेश कुमार और हिमांशु दिल्ली में ही छिपे हुए हैं. जिसके बाद पुलिस ने छापा मारकर इन चारों को गिरफ्तार कर लिया.

Special 26 Film poster : Viral Photo

कई बार देखी थी स्पेशल-26 फिर दिया अंजाम

Special 26 Loot : जब पुलिस ने चारों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि बॉलीवुड फिल्म स्पेशल 26 उन्होंने कई बार देखी थी. उन्होंने इसी की तर्ज पर लूट की साजिश रची. इस गैंग का सरगना और मास्टरमाइंड संदीप भटनागर है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 11 लाख रुपए कैश, 100 ग्राम के करीब सोना और 5 मोबाइल फोन बरामद किया है. इसके अलावा पुलिस ने इनके पास से वॉकी टॉकी सेट और दो डीवीआर भी बरामद किया है. फिलहाल पुलिस दो और आरोपियों की तलाश में है. पुलिस का कहना है कि ये बदमाश फिल्म की तर्ज पर ही खुद में बेहतर कॉन्फिडेंस और रेड डालने का तरीका सीखे थे. इन्होंने और कितनी वारदात को अंजाम दिया था. इस बारे में पुलिस पता लगा रही है. 

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

 

 

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT