DELHI CRIME NEWS : नवजात बच्चों को किडनैप करने वाला गिरोह पकड़ा गया

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Crime News in Hindi : दिल्ली के रोहिणी इलाके में नवजात शिशुओं की तस्करी में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ कर चार महिलाओं समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरोह में शामिल है महिलाएं

कहां से ये आइडिया आया ?

ADVERTISEMENT

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को अपराह्न तीन बजकर 36 मिनट पर पांच दिन के एक बच्चे के लापता होने की सूचना मिली थी। शिशु की मां उम्मत परवीन ने पुलिस को बताया कि सुबह करीब 11 बजे वह अपने बच्चे के साथ सो रही थी, लेकिन जब वह दोपहर करीब साढ़े बारह बजे उठी तो उसने पाया कि बच्चा वहां नहीं है।

सीसीटीवी से खुला राज

ADVERTISEMENT

Human Trafficking in India: पुलिस ने तफ्तीश शुरू की। जांच के दौरान, पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की जांच की और बच्चे को ले जा रही एक महिला को देखा। पुलिस को इस मामले में महिला का पीछा कर रही परवीन की भतीजी इकरत पर शक हुआ।

ADVERTISEMENT

Crime News Hindi: उसकी हरकत देखकर पुलिस ने इकरत से पूछताछ की तो वो टूट गई। बच्चे को लेकर भाग रही महिला की पहचान रेणु के रूप में की गयी है। इसके बाद पुलिस ने गिरोह के अन्य सदस्यों को भी पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान रोहिणी के बलजीत विहार निवासी इकरत (30), मोहम्मद सद्दान (50) और कंझावला निवासी रेणु (28) के रूप में हुई। इसके अलावा बाकी आरोपियों की पहचान गाजियाबाद की मोनी बेगम (30), रेखा (46) और योगेश (36) के रूप में हुई है।

आरोपियों के बारे में पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये गिरोह कब से ये धंधे में लिप्त था ? साथ साथ गिरोह और कितने बच्चों की किडनैपिंग में शामिल रहा है।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT