राज कुंद्रा की कंपनी ने ऑनलाइन गेम GOD के जरिए करोड़ों ठगे, जानिए क्या है ये गेम?

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

पोर्नोग्राफी कंटेंट के मामले में गिरफ्तार बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) के खिलाफ अब ऑनलाइन गेम (Online Game) के जरिए करोड़ों की ठगी करने का आरोप लगा है. ये आरोप महाराष्ट्र से बीजेपी विधायक राम कदम ने लगाया है. विधायक का दावा है कि राज कुंद्रा की कंपनी ऑनलाइन गेम 'GOD' के जरिए हजारों करोड़ रुपये की जालसाजी की है. इनका कहना है कि GOD एक प्रकार से गैम्बलिंग गेम है.

इसके डिस्ट्रीब्यूशन और लोगों से खेलने के नाम पर ठगी की गई है. बीजेपी विधायक राम कदम ने 30 जुलाई को प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये दावे किए. राज कुंद्रा ने ऑनलाइन गेम GOD के जरिए धोखाधड़ी की है. हम शिल्पा शेट्टी की प्रतिभा का सम्मान करते है. लेकिन इस गेम में प्रचार-प्रसार के लिए शिल्पा शेट्टी के चेहरे का इस्तेमाल किया गया. जिससे लोग झांसे में फंस गए. इन्होंने कहा कि गेम का जहां प्रमोशन और डिस्ट्रीब्यूशन होता था वहां राज कुंद्रा अपनी पत्नी को ले जाते थे, इसलिए लोग आसानी से झांसे में आ जाते थे.

विआन कंपनी का है Game Of Dots, 3 हजार का है घोटाला : विधायक

ADVERTISEMENT

बीजेपी विधायक राम कदम ने मीडिया के सामने दावा किया कि राज कुंद्रा की कंपनी विआन (VIAAN) है. इस कंपनी में राज बतौर डायरेक्टर हैं. इसी कंपनी ने एक ऑनलाइन गेम शुरू किया है. जिसका नाम है GOD यानी Game of Dots. हालांकि, इस ऑनलाइन गेम को लीगल यानी कानूनी तौर पर सही होने का दावा किया गया है. दावा ये भी है कि गेम को सरकारी मान्यता प्राप्त है.

इसके लिए विआन कंपनी के लेटर हेड पर बकायदा शिल्पा शेट्टी की तस्वीर लगाई गई है. इन तस्वीरों के जरिए काफी प्रमोशन भी किए हुए हैं. बीजेपी विधायक का दावा है कि गेम में ईनाम देने की बात कहकर काफी संख्या में लोगों से ठगी की गई है. विआन इंडस्ट्री पर 2500 से 3000 करोड़ के घोटाले होने का दावा

ADVERTISEMENT

राज कुंद्रा ने मुझसे सेक्सुअल मिसकंडक्ट किया : शर्लिन चोपड़ा

क्या है GOD गेम

ADVERTISEMENT

दिसंबर 2018 में GOD गेम के डिस्ट्रीब्यूशन राइट को बेचने के दौरान विआन कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राज कुंद्रा ने कई मुद्दों पर बात की थी. इस गेम में क्रिकेट पिक्चर्स के प्रयोग को लेकर उन्होंने कहा था कि यहां क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेल है. इसलिए अभी शुरू में क्रिकेट को गेम का रूप दिया है. जिसमें शॉट्स लगने के बाद गेंद की पोजिशन कहां होगी, वही जज करना होता है.

क्या कहा था राज कुंद्रा ने
मैं इंग्लैंड में गेंद को खेलते हुए बड़ा हुआ हूं. उन दिनों यह एक मैनुअल पेपर गेम था. अब उसी पुराने और पसंदीदा गेम को डिजिटल फॉर्म में कर दिया है. जिसमें लाइव जजिंग यानी जज करना होता कि आखिर बॉल कहां होनी चाहिए. इसमें लोगों की स्किल का पता चलता है. इस गेम में हम एक महीने में 1500 से अधिक विजेताओं को पेमेंट करते हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...