Crime News: रूस ने 19 साल की लड़की को शामिल किया आतंकवादियों की लिस्ट में, पैर में बनवाया एंटी पुतिन टैटू

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Crime News: रूस (Russia-Ukraine War) से बड़ी हैरान करने वाली खबर सामने आई है. रूस ने एक 19 साल की लड़की को आतंकी घोषित कर उसका नाम आतंकवादियों (Terrorists) की लिस्ट में शामिल किया गया है. इस चीज का मतलब की इस लड़की का नाम IS, अल-कायदा और तालिबान (Taliban) जितना माना जाएगा. रूस सरकार (Russia Government) ने लड़की को आरोपी घोषित करके उसे जेल की सजा सुनाई है. लड़की ने रूस का विरोध किया जिस वजह से लड़की को जेल की सजा सुनाई गई है. लड़की का नाम ओलेसा क्रिवत्सोवा है जो अपनी मां के साथ रूस के अर्खांगेलस्क शहर में रहती है.

World News: 8 अक्टूबर को रूस में हुए यूक्रेनी हमले में ओलेसा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किये थे. जिसमें उसने यूक्रेन पर रूसी हमले का विरोध किया था और रूसी सेना की बेइज्जती की थी. इसके बाद ओलेसा को हाउस अरेस्ट यानी घर में बंद कर दिया गया था. इस दौरान ओलेसा के पैर में एक ट्रेकर लगाया गया और उसपर नजर रखी गई. ओलेसा ने इसके बाद अपने पैर में एक स्पाइडर का टैटू (Anti Putin Tattoo) बनवाया. इस टैटू में स्पाइडर के टैटू के चेहरे को पुतिन के चेहरे से रिपलेस किया गया और उसके साथ लिखा "बिग ब्रदर इज वॉचिंग यू".

लड़की ने पैर पर बनवाया एंटी पुटिन टैटू

ओलेसा क्रिवत्सोवा पर रूसी सेना का अपमान करने के आरोप लगे हैं. ओलेसा को तीन साल की सजी सुनाई गई है. फिलहाल ओलेसा हाउस अरेस्ट में है. ये पहली बार हुआ कि ओलेसा को अरेस्ट किया गया है. मई 2022 में भी ओलेसा पर सेना की आलोचना करने पर चार्जेस लगे थे. ओलेसा ने उस दौरान एंटी-वॉर पोस्टर्स बांटे थे. ओलेसा की मां का कहना है कि सरकार जनता को चेतावनी देने की कोशिश कर रही है. सरकार ये दिखाना चाहती है कि अपने विचार अपने तक नहीं रखे तो उसका यही हाल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT