11वीं के छात्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में की प्रधानमंत्री मोदी से अंतिम इच्छा पूरी करने की दरख्वास्त

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

रविवार दोपहर ग्वालियर पुलिस को रेलवे ट्रैक पर एक लड़के की लाश मिली। लाश के पास से उसे एक सुसाइड नोट भी मिला। 16 साल के लड़के की पहचान ग्वालियर के कैंसर पहाड़िया इलाके का रहने वाले अजीत वंशकर के तौर पर हुई है। प्रधानमंत्री के नाम लिखे अपने सुसाइड नोट में लड़के ने लिखा है कि वो बहुत बड़ा डांसर बनना चाहता था लेकिन वो इसमें फेल हो गया।

लड़के ने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसकी मौत के बाद प्रधानमंत्री मोदी को उसकी अंतिम इच्छा पूरी करनी है। उसकी अंतिम इच्छा है कि सरकार उस पर एक गाना बनाए जिसे अरिजीत सिंह गाए और इस गाने की कोरियोग्राफी नेपाली मूल के कोरियोग्राफर सुशांत खत्री करे। लड़के ने लिखा है कि उसके मां-बाप को उसका नाचना पसंद नहीं था।

परिवार वाले डांसिंग को अमीरों का शौक मानते थे। वो जिन दोस्तों के साथ उठता-बैठता था उसको लेकर भी परिवार को इतराज था। यहां तक की उसकी हेयरस्टाइल भी परिवार को पसंद नहीं थी।

ADVERTISEMENT

अपने परिवार से माफी मांगते हुए लड़के हुए लिखा है कि मध्य प्रदेश सरकार को भी उसकी आखिरी इच्छा पूरी करने में अपना रोल निभाना होगा। अजीत ने लिखा है कि उसकी आत्मा भटकती रहेगी जब तक प्रधानमंत्री उसकी आखिरी इच्छा पूरी नहीं कर देते।

रामदेव के पंतजलि गुरूकुल में साध्वी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में है एक शख़्स का जिक्र

अजीत ने लिखा है कि उसकी मौत के लिए वो खुद जिम्मेदार है और इसके लिए किसी को परेशान नहीं किया जाए। पुलिस ने लाश का पोस्टमार्टम करा परिवार को सौंप दिया है। बेटे की मौत से परिवार सदमे में है।

ADVERTISEMENT

परिवार का कहना है कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि आखिरकार अजीत ने खुदकुशी क्यों की। हालांकि अजीत का सुसाइड नोट उसकी मौत की कहानी कह रहा है। कई बार मां-बाप बच्चों पर ऐसी चीजें थोप देते हैं जो वो नहीं करना चाहता।

ADVERTISEMENT

हर बच्चे का अलग सपना होता है, उसकी दिलचस्पी अलग होती है। बच्चे का मन किस चीज में लगता है और वो किस चीज को बेहतर तरीके से कर सकता है उस पर मां-बाप को ध्यान देना चाहिए।

हालांकि हर माता-पिता अपने बच्चे के भविष्य को लेकर चिंतित रहते हैं और उन्हें कई चीजें ऐसी लगती हैं कि वो बच्चों का भविष्य खराब कर रही हैँ। अजीत के मामले में भी यही हुआ कि वो कोरियोग्राफर बनना चाहता था लेकिन परिवार को उसका नाच-गाना पसंद नहीं था, लिहाजा अजीत ने ये कदम उठा लिया।

जेल में ड्रग्स का खेल,असम की जेल में मिले 85 कैदी HIV+VEप्रेमिका की हाइट कम थी बस इस वजह से उतार दिया मौत के घाट!बॉस प्रमोशन नहीं दे रहा था तो जूनियर्स ने दे दी 20 लाख में बॉस की सुपारी

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT