Hijab Controversy : अब बिहार के इस बैंक में हिजाब वाली लड़की को नहीं मिला कैश तो हुआ बवाल

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

बिहार के बेगूसराय से सौरभ कुमार की रिपोर्ट

Karnataka Bihar Begusarai Hijab Controversy : कर्नाटक हिजाब विवाद के बाद अब बिहार के एक बैंक में हिजाब को लेकर मामला सामने आया है. यहां के बेगूसराय में बैंक पहुंची एक छात्रा का दावा है कि बैंककर्मी ने पैसे देने से सिर्फ इसलिए मना कर दिया क्योंकि वो हिजाब पहनकर बैंक में आई थी.

छात्रा ने बताया कि वो पहले भी हिजाब पहनकर बैंक आती थी. लेकिन कभी भी बैंककर्मी ने पैसे देने से इनकार नहीं किया. लेकिन इस बार बैंककर्मी ने साफतौर पर मना कर दिया और कहा कि जब तक हिजाब नहीं हटाएगी तब तक वो पैसे नहीं देगा. जिसके बाद छात्रा ने अपने परिवार को लोगों को सूचना दी.

ADVERTISEMENT

CRIME TAK की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए CLICK करें

बैंक में हुआ काफी हंगामा

ADVERTISEMENT

Begusarai Hijab Controversy Viral Video : इस मामले को लेकर बैंक में काफी हंगामा भी हुआ. बैंक में आए छात्रा के पिता ने बैंकवालों से ना सिर्फ बहस की बल्कि इसका वीडियो बनाकर वायरल भी कर दिया. वायरल वीडियो का ये मामला बेगूसराय के यूको बैंक का बताया जा रहा है.

ADVERTISEMENT

छात्रा सबा तब्बसुम ने बताया कि वो हर महीने बैंक से पैसे निकालने आती है. इस बार भी वो बैंक से पैसे निकालने आई तो बैंककर्मी ने हिजाब हटाने के बाद ही पैसे देने की बात कही. इसी बात को लेकर छात्रा ने कहा कि वो पहले भी हमेशा बैंक से पैसे निकाली है. लेकिन कभी भी हिजाब हटाने के लिए नहीं कहा गया.

10 फरवरी का है मामला

हालांकि, इस बार हिजाब हटाने के लिए दबाव बनाया गया. ये मामला 10 फरवरी का है. छात्रा का कहना है कि बैंक कैशियर ने कहा कि हिजाब हटाने के बाद ही रुपया दिया जाएगा. जिसका हमने विरोध किया और कहा कि हम हिजाब नहीं हटाएंगे और पैसा लेकर जाएंगे. लेकिन काफी विवाद के बाद भी पैसा नहीं दिया गया तब हमने अपने पिता और भाई को बुलाया फिर विवाद हुआ. जिसके बाद उसे रुपया दिया गया.

छात्रा ने कहा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था लेकिन कर्नाटक विवाद के बाद बैंक में कहा गया कि हिजाब हटाने के बाद ही पैसे दिए जाएंगे. हालांकि, बैंकवालों ने कभी कर्नाटक हिजाब विवाद का नाम नहीं लिया. इस संबंध में यूको बैंक के जोनल ऑफिस में जब अधिकारियों से हमने संपर्क किया तो उन्होंने इस मामले में ऑफ कैमरा कहा कि सूचना मिली है जिसकी जांच कराई जाएगी.

देखिए, पूरे मामले पर छात्रा ने क्या कहा : VIDEO

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...