Asaram Bapu : उस 16 साल की लड़की से रेप की कहानी का एक-एक सच; उसने पहले मुझे चूमा फिर...

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Asaram Bapu Rape Story : आसाराम बापू को रेप केस में उम्रकैद (Asaram Bapu life imprisonment) की सजा हुई है. वो आसाराम जिसके कभी करोड़ों अनुयायी हुआ करते थे. जिसके एक इशारे पर बड़े बड़े राजनेता भी नतमस्तक हो जाते थे. कभी पाकिस्तान से शरणार्थी के तौर पर गुजरात आने वाला आसुमल थाउमल हरपलानी साइकल की दुकान पर काम करता था. साइकल रिपेयरिंग से लेकर चाय की दुकान चलाना. फिर तांगे चलाने से लेकर अचानक गुरु बन जाता है. फिर नाम आसुमल से आसाराम बापू.

Rapist Asaram Bapu Story : इस रेपिस्ट आसाराम बापू की असली कहानी और साम्राज्य का अंत 16 साल की एक नाबालिग लड़की के बयान से शुरू हुआ था. उस रेप पीड़िता ने जो पुलिस के सामने बयान दिया था उसके बाद आसाराम के खिलाफ और केस आते गए. अब ताउम्र वही आसाराम जेल की सलाखों के पीछे रहेगा.

आज जानते हैं कि आखिर 16 साल की उस लड़की ने आसाराम बापू के खिलाफ अपने बयान में क्या कहा था. उसने ऐसा क्या सच उजागर किया था जिसे जानकर पुलिस अफसरों की रूह भी कांप गई थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उस पीड़ित लड़की के बयान का एक-एक शब्द जानते हैं...

Asaram Bapu Rape Victim Story : मैं 12वीं क्लास में पढ़ती हूं. संत श्री आसाराम जी के गुरुकुल परासिया रोड मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में. मेरे परिवार में पापा, मम्मी, बड़ा भाई, छोटा भाई और मैं. मैं हॉस्टल में रहती थी. अचानक एक दिन मुझे चक्कर आया. तब मेरी हॉस्टल वॉर्डन शिल्पी ने बताया कि मेरे ऊपर भूत प्रेत का साया है.

उसने कहा कि इस बारे में मैं आसाराम बापू से बात करूंगी. 7 अगस्त 2013 को फिर उसी वॉर्डन शिल्पी ने मेरे घर फोन किया. बताया कि आपकी बेटी की तबीयत खराब है. ये भी कहा कि इसे किसी बड़े शहर में ले जाकर इलाज कराएं. 8 अगस्त 2013 की रात 10 से 11 बजे के बीच ही मेरे मम्मी पापा दोनों गुरुकल आ पहुंचे. अगली सुबह यानी 9 अगस्त 2013 मम्मी पापा दोनों हॉस्टल पहुंचे.

ADVERTISEMENT

उस समय दोनों की हॉस्टल वॉर्डन शिल्पी से बात हुई थी. उस शिल्पी ने बताया था कि आपकी बेटी के ऊपर किसी भूत प्रेत का साया है. उसने ये भी कहा कि इस बारे में मैंने बापू जी को भी बता दिया है. उन्होंने यानी बापू ने आपकी बेटी को अपने पास बुलाया है. उसने कहा कि जहां भी बापू हैं वहां पर तुरंत अपनी बेटी को लेकर आपलोग चले जाएं.

ADVERTISEMENT

Asaram Rape Case : उसी दिन यानी 9 अगस्त 2013 को मेरे मम्मी पापा मुझे लेकर शाहजहांपुर पहुंच गए. तब वहां पर बापू नहीं मिले. पता चला कि 12 अगस्त 2013 को बापू दिल्ली आएंगे. हम 13 अगस्त को दिल्ली पहुंचे तो पता चला कि बापू जोधपुर में हैं. इसके बाद हमलोग जोधपुर पहुंचे. लेकिन वहां गेट बंद मिला. फिर पापा ने आसाराम बापू के सबसे खास सेवक शिवा को फोन किया और पूरी बात बताई. इसके बाद गेट खोला गया. हम अंदर चले गए. बापू कुर्सी पर बैठकर सत्संग कर रहे थे. हम भी वहीं पर बैठ गए.

फिर आसाराम बापू ने पूछा, तुम कहां से आए हो. मैंने बताया कि मैं गुरुकुल में पढ़ती हूं. तब उन्होंने कहा कि वो मेरा भूत निकालेंगे. फिर उन्होंने हमसे आध्यात्मिक और मेरे भविष्य को लेकर बात करने लगे. उसी रात बापू ने हम तीनों को अपने पास बुलवाया. मैं और पापा व मम्मी.

हम तीनों उनके रात में पहुंचे. बापू ने अपनी कुटिया दिखाई. फिर हमें प्रसाद दिया. उसे खाने के बाद उन्होंने हमें आराम करने के लिए भेज दिया. उन्होंने ही हमें रूम दिलवाया था. वहीं हम रुके थे. फिर 15 अगस्त 2013 को आसाराम बापू ने हमारे लिए खाना भिजवाया. उसे हमने खाया. फिर बापू ने हमें अपनी कुटिया में बुलवाया.

वहां पहुंचे तो मेरे मम्मी पापा से कहा कि आप लोग गेट के पास बैठकर ध्यान करना और फिर चले जाना. इसके बाद बापू ने मुझे कुटिया के पीछे एक चबूतरे पर बैठा दिया. वहां पर एक गिलास दूध दिया और पीने को कहा. इसके बाद उन्होंने मम्मी पापा से कहा कि आप लोग यहां से जा सकते हैं. थोड़ी देर बाद पापा चले गए लेकिन मम्मी वहीं पर बैठी रहीं. इसके बाद बापू सामने वाले दरवाजे से अंदर चला गया और लाइट बंद कर दी. इसके बाद उसी कुटिया के पीछे वाले दरवाजे से मुझे अंदर बुलाया.  

मैं अंदर गई तो उसने मुझे अपने पास बिठाया. बातें करना लगा. फिर मुझसे कहा कि अपने मां बाप को देखकर आओ कि वो लोग क्या कर रहे हैं. मैं बाहर आई फिर अंदर जाकर बताया कि मां बैठी हैं और पापा चले गए हैं. ये सुनकर उसने कमरे को लॉक कर दिया. फिर मुझसे छेड़छाड़ करने लगा. मैं चिल्लाने लगी तो धमकी दी. बोला कि वो मेरे मां पिता को जान से मरवा देगा. इसलिए चुप हो जाओ. मुझे धमकाकर मेरा मुंह बंद करा दिया. उसने मुझे पहले चूमा. फिर मेरे साथ जबरदस्ती करने लगा. मैं रोने लगी तो उसने मेरा मुंह दबाकर चीखें बंद करा दीं. ये सबकुछ करीब डेढ़ घंटे तक चला.  उसने डेढ़ घंटे तक मेरे साथ जबर्दस्ती की.

Rapist Baba Asaram Story : रूम के बाहर उसके 2 से 3 सेवक खड़े थे. जैसे मैं बाहर आई तो उसने मुझे फिर से धमकी दी. बोला कि इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताना. मैं वापस अपनी मां के साथ अपने रूम में आ गई. अगली सुबह यानी 16 अगस्त 2013 को आसाराम बापू वहां से दिल्ली के लिए निकल गया. हम अपने घर आ गए.

लेकिन जाने से पहले ही आसाराम ने मेरे पापा से कह दिया था कि अपनी बेटी को अभी अहमदाबाद भेज दो. वहां 7 से 8 दिन अनुष्ठान करेगी फिर मैं उसे छिंदवाड़ा गुरुकुल में भिजवा दूंगा. इस घटना के बाद मैं वहां नहीं गई. मैं अंदर से डरी हुई थी. बस किसी घर जाना चाहती थी. घर पहुंचकर अपने मां बाप को पूरी बात बता दी.

कैसे आशुमल से बना आसाराम बापू

रेपिस्ट आसाराम बापू का असली नाम आशुमल हरपलानी है. आसाराम बापू का जन्म (Asaram Bapu Birth Place) पाकिस्तान के सिंध प्रांत में अप्रैल 1941 में हुआ था. जिस गांव में आसाराम बापू का जन्म हुआ था उसका नाम बेरानी गांव है. इसके जन्म के 6 साल बाद 1947 में भारत पाकिस्तान का विभाजन हुआ.

उस समय इसका परिवार अहमदाबाद में आ गया. शुरुआत में इसके परिवार के लोग साइकिल की दुकान चलाते थे. उसमें आशुमल भी काम करता था. फिर तांगा भी चलाने का काम किया. फिर किशोर अवस्था में सिंधी संत लीला शाह बाबा का ये अनुयायी बन गया. कहते हैं कि संत लीला शाह ने ही इसका नाम आसाराम किया था. हालांकि, कुछ लोग ये भी कहते हैं कि सिंधी संत लीला शाह ने आसाराम के जिद्दी और मनमौजी होने को देखते हुए उसे संत के रूप में कभी स्वीकार नहीं किया था.

आसाराम ने अपनी बायोग्राफी में दावा किया है कि वो तीसरी कक्षा तक पढ़ा है. आशुमल से आसाराम बनने के बाद इसने संन्यासी का सफेद चोला पहनकर धीरे-धीरे गरीबों को अपने साथ जोड़ा और फिर करोड़ों अरबों का साम्राज्य खड़ा कर लिया. लेकिन 16 साल की इस लड़की के साथ हुई रेप की घटना के बाद आसाराम की असलियत दुनिया के सामने आ गई और अब वो उम्रकैद की सजा काट रहा है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT