Video: अमेरिका में बाल्टीमोर हार्बर से टकराया पानी का जहाज, टक्‍कर से ढहा 3 किमी लंबा पुल, जहाज को चला रहे थे 22 भारतीय

ADVERTISEMENT

Baltimore Video: वीडियो में देखा जा सकता है कि जहाज बाल्टीमोर हार्बर को पार करते वक्त पुल से टकरा गया। देखते ही देखते पूरा का पूरा पुलिस पानी में समा गया।

social share
google news

Baltimore Bridge: अमेरिका के बाल्टीमोर हार्बर इलाके में बड़ा हादसा हो गया। मंगलवार सुबह एक मालवाहक जहाज पुल से टकरा गया। इस हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जहाज बाल्टीमोर हार्बर को पार करते वक्त पुल से टकरा गया। देखते ही देखते पूरा का पूरा पुल पानी में समा गया।

जहाज की टक्‍कर से ढहा 3 किमी लंबा पुल

इस घटना में कई लोगों की मौत और कई के लापता होने की आशंका जताई जा रही है। बाल्टीमोर तटरक्षक बल के अधिकारी मैथ्यू वेस्ट ने कहा कि मंगलवार की सुबह पुल के आंशिक ढहने की सूचना मिली थी। हादसे के बाद मैरीलैंड परिवहन प्राधिकरण ने पुल पर आवाजाही रोक दी है। जानकारी के मुताबिक जिस जहाज ने टक्‍कर मारी है उसके चालक दल के सभी 22 सदस्‍य भारतीय थे। यह जहाज सिंगापुर के झंडे वाला था और इसे डाली नाम से बुलाया जाता था।

जहाज को चला रहे थे 22 भारतीय

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट की गई एक वीडियो के मुताबिक, पोत ‘फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज’ के एक स्तंभ से टकरा गया जिससे पुल ढहकर पानी में गिर गया। पोत में आग लग गई और ऐसा लगता है कि वह डूब गया है। यह पुल 1977 में खोला गया था और यह पटाप्सको नदी तक फैला है जो एक महत्वपूर्ण मार्ग है और बाल्टीमोर बंदरगाह के साथ-साथ पूर्वी तट पर नौ-परिवहण का केंद्र है।

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

 

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT