Video: जेल से एल्विश यादव पहुंचा घर, परिवार और दोस्तों संग मनाएगा होली, नोएडा के बाद गुरुग्राम कोर्ट नें भी दी ज़मानत

ADVERTISEMENT

Video Elvish: कोर्ट से जमानत मिलने के बाद एल्विश यादव सीधा घर पहुंचा। एल्विश यादव के परिवार ने राहत की सांस ली है।

social share
google news

गुरुग्राम से नीरज वशिष्ठ की रिपोर्ट

Elvish Yadav: बिग बॉस ओटीटी-2 के विनर एल्विश यादव को झगड़े के मामले में गुरुग्राम कोर्ट से जमानत मिल गई है। पहले एल्विश यादव को यूपी पुलिस ने प्रतिबंधित सांप के जहर मामले में गिरफ्तार किया था। नोएडा की कोर्ट से 22 मार्च को एल्विश की जमानत हुई थी। गुरुग्राम पुलिस ने एल्विश के खिलाफ बीती 8 मार्च को गुरुग्राम के सेक्टर 53 थाने में युट्यूबर सागर की शिकायत पर आईपीसी की धारा 147, 149, 323 और 506 के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले में गुरुग्राम पुलिस ने एल्विश यादव को जांच में शामिल होने का नोटिस जारी किया था।  

बिग बॉस ओटीटी-2 के विनर एल्विश यादव पहुंचे घर

यूपी कोर्ट से जमानत मंजूर होने पर यूपी पुलिस इसी केस में एल्विश को गुरुग्राम कोर्ट लेकर पहुंची। यूपी पुलिस ने गुरुग्राम कोर्ट में ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष एल्विश को गुरुग्राम पुलिस के हैंडओवर कर दिया। गुरुग्राम पुलिस ने दर्ज मामले में एल्विश को ड्यूटी मजिस्ट्रेट अक्षय कुमार के समक्ष पेश किया। यहां कोर्ट ने एल्विश यादव की ज़मानत मंजूर करते हुए उसे रिहा कर दिया। कोर्ट से जमानत मिलने के बाद एल्विश यादव सीधा घर पहुंचा। एल्विश यादव के परिवार ने राहत की सांस ली है।

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

परिवार और दोस्तों संग मनाएगा होली

रेव पार्टी में सांपों के जहर की आपूर्ति करने के आरोप मे गिरफ्तार किए गए बिग बॉस विजेता एवं जानेमाने यूट्यूबर एल्विश यादव और उसके दो साथियों ईश्वर और विनय को आज गौतम बुद्ध नगर अदालत ने जमानत दे दी थी। पुलिस ने एल्विश को बीते रविवार को उस समय गिरफ्तार किया था जब वह नोएडा के सेक्टर 29 में किसी से मिलने आया था। वरिष्ठ अधिवक्ता उमेश भाटी देवटा ने बताया कि एल्विश यादव, ईश्वर, विनय की जमानत पर आज अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जय हिंद कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई हुई। उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं ने तीनों की तरफ से उनका पक्ष रखा था। उन्होंने बताया, ‘‘नोएडा पुलिस द्वारा लगाई गई कुछ धाराएं अदालत ने कल खारिज कर दी थी। 

रेव पार्टी में सांपों के जहर के संगीन आरोप

शुक्रवार को अदालत ने दोनों पक्षों के वकीलों की जिरह सुनने के बाद एल्विश और उसके साथियों को जमानत पर रिहा कर दिया गया। इस मामले में एल्विश की गिरफ्तारी के बाद थाना सेक्टर 20 पुलिस ने उसके दोस्त विनय और ईश्वर को भी गत 20 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था। बिग बॉस विजेता एल्विश यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ कोतवाली सेक्टर 49 में ‘पीपुल्स फॉर एनिमल संस्थान के पदाधिकारी गौरव गुप्ता ने सांपों के जहर की आपूर्ति करने के मामले में 2 नवंबर वर्ष 2023 को मामला दर्ज कराया था। इसके बाद इस मामले में पुलिस ने चार सपेरे और एक अन्य को गिरफ्तार किया था। 

ADVERTISEMENT

नोएडा कोर्ट के बाद गुरुग्राम से ज़मानत

इस मामले में पुलिस ने एलविश यादव को बीते रविवार को गिरफ्तार किया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस मामले में पुलिस ने पहले राहुल, टीटू नाथ, जयकारा नाथ, रघुनाथ आदि को गिरफ्तार किया था। सूत्रों के अनुसार इनके पास से बरामद सांप के जहर को प्रयोगशाला भेजा गया था। सूत्रों के अनुसार जहर की पुष्टि होने के बाद एल्विश यादव के खिलाफ पुलिस ने जांच शुरू की थी। इस मामले की जांच थाना सेक्टर 20 पुलिस को सौंपी गई थी और पुलिस ने 17 मार्च को एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया था। 

घरवालों ने ली राहत की सांस

पुलिस सूत्रों के अनुसार एक एनजीओ के सदस्य ने स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर मामले की शिकायत नोएडा पुलिस से की थी। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने सेक्टर-49 इलाके में छापा मारा और उस दौरान पांच आरोपी पकड़े गए थे। सूत्रों के अनुसार पुलिस को मौके से 20 मिलीलीटर ‘स्नेक वैनम’ (सांप का जहर) और 9 जहरीले सांप मिले थे। सूत्रों के अनुसार आरोपियों ने पूछताछ में बताया था कि एल्विश यादव की पार्टी में सांप की सप्लाई किया करते थे। कानून के जानकारों के अनुसार सांपों के जहर सप्लाई करने व विष का कारोबार करने के आरोप में यू-ट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने एनडीपीएस कानून के तहत कई धाराएं लगायी हैं।

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT