Video: लखनऊ के अकबरनगर में पुलिस और लोगों में संघर्ष, झड़प के वीडियो वायरल, पुलिस ने भी चलाए पत्थर, देखिए वीडियो

ADVERTISEMENT

Lucknow Video: पथराव में कई गाड़ियों के शीशे टूटे हैं, इस दौरान इलाके की बिजली काटी गई थी, लोग बोले-स्टे के बाद भी घर गिराए जा रहे हैं।

social share
google news

UP Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ का अकबरनगर इलाका फिर से सुर्खियों में हैं। आरोप है कि एलडीए द्वारा बिल्डिंग गिरने वक्त बड़ा हादसा हुआ जिसमे मलबा किसी और मकान पर गिरा। ध्वस्तीकरण रे बाद लोग नाराज़ हो हुए और पुलिस में साथ झड़प शुरु हो हुई। जानकारी के मुताबिक़ 31 तारीख तक स्टे होने के बावजूद भी एलडीए धवस्तीकरण के लिए अकबरनगर पहुँचा था।

लखनऊ के अकबरनगर में बवाल

मौक़े पर कई थानों की पुलिस और ज्वाइंट कमिश्नर मौजूद अतिक्रमण हटाने एलडीए की टीम के साथ पहुंचे थे। इसी दौरान पुलिस टीम पर पथराव किया गया। अतिक्रमण हटाने के दौरान एक इमारत के गिरने से मलबे की चपेट में बगल के मकान आ गए थे जो अवैध रूप से बने हुए है। अचानक बिल्डिंग गिरने से कई लोगो के दबकर मरने की अफवाह से माहौल बिगड़ गया। जिसके बाद लोग घरों से बाहर निकल कर पुलिस पर पथराव करने लगे। अफसरों के मुताबिक पुलिस की कई गाड़ियों के शीशे टूट गए। पथराव की सूचना मिलते ही कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। फोर्स को देखते ही पथराव करने वाले भाग गए।

एरिया की बिजली काटी गई

मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने हालात काबू किया। ज्वाइंट सीपी उपेंद्र अग्रवाल का कहना है व्यावसायिक बिल्डिंग को गिराया जा रहा था जिसका मलबा बगल की इमारत में गिरा। दोनों ही इमारत में कोई नहीं था, लेकिन लोगों के बीच कुछ लोगों के मरने की अफवाह फैल गई। इसके बाद हालत थोड़ी देर के लिए बेकाबू हुए। वही एलडीए के वीसी का कहना है इस पूरी कार्रवाई में 7 मकान  क्षतिग्रस्त हुए है जिनको वसंत कुंज योजना में तत्काल आवास आवंटित किए जाएंगे।

ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT