Video: नोएडा में बैठकर अमेरिका में लाखों डॉलर की ठगी, नोएडा से अमेरिका तक फैला जाल, अमेरिका में भारतीयों को ठगने वालों का वीडियो

ADVERTISEMENT

Noida Video: ये लोग आईपी टीवी कूपन जिसमें 8000 चैनल होना बताकर ठगी करते हैं। पुलिस ने इस कॉल सेंटर की सुरागरशी की और फेज 1 से सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

social share
google news

Noida Gang Video: यूपी की नोएडा पुलिस ने आईटी टीवी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। ये गैंग कॉल सेंटर की शक्ल में नोएडा के फेज 1 से ऑपरेट किया जा रहा था। पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। दरअसल थाना फेस 1 नोएडा पुलिस को शिकायत मिली थी कि नोएडा से ये गैंग विदेशी नागरिको से ठगी कर रहा है। ये लोग आईपी टीवी कूपन जिसमें 8000 चैनल होना बताकर ठगी करते हैं। पुलिस ने इस कॉल सेंटर की सुरागरशी की और फेज 1 से सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

अमेरिका में रहने वाले भारतीयों से ठगी

पुलिस ने आशीष, प्रखर, सचिन, गौरव, विनेश, स्वाति और सुरमला को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ये लोग स्काइप सोफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हुए USA मे इन्टरनेट से कालिंग के करते हैं। कालिंग करके बताते है कि हमारी कम्पनी IP TV है जिसमे 8000 चैनल है USA के लोकल व इण्डियन चैनल उपलब्ध है जोकि 150 से 200 डालर के सालाना ऑफर पर दिये जा रहे है और हमारी कम्पनी 3 से 5 आईडी व पासवर्ड देती है।

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

फर्जी कॉल सेंटर से 7 गिरफ्तार

इन टीवी को चलाने के लिए टीवी, फोन, टैब पर एन्ड्रोइड के लिए VUIP APP डाउनलोड कराते है व एप्पल के लिए IP TV SMATRERS APP डाउनलोड कराया जाता है। जिसके बाद पीड़ित को धोखा देकर उनसे PAYMENT GETWAY (PAYPAL, STRIP, ZELLE) से अपने कोटक महिन्द्रा बैक के खाता संख्या 2245679102 व अन्य खाते मे 150 से 200 डालर डलवा लिये जाते हैं परन्तु उन्हे कोई सर्विस नही दी जाती है। पुलिस का कहना है कि ये सभी आरोपी मिलकर इसी फ्रॉड के काम से पैसे कमाकर अपना अपना खाना खर्चा व शौक पूरे करते हैं।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...