गर्लफ्रेंड के झगड़े में कारोबारी के बेटे का कत्ल, कत्ल का आरोपी माज पठान गिरफ्तार, पुलिस एनकाउंटर में पैर में लगी गोली

ADVERTISEMENT

Noida: ग्रेटर नोएडा में एक व्यवसायी के किशोर बेटे के लापता होने के सात दिन बाद पुलिस ने हत्या करने के आरोप में एक किशोर सहित दो लोगों को मुठभेड़ के बाद पकड़ लिया है।

social share
google news

UP Noida Encounter: ग्रेटर नोएडा में एक व्यवसायी के किशोर बेटे के लापता होने के सात दिन बाद पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने लड़के की हत्या करने के आरोप में एक किशोर सहित दो लोगों को मुठभेड़ के बाद पकड़ लिया है। दोनों आरोपी लापता लड़के के दोस्त बताए गए हैं। हालांकि, पुलिस अब तक शव बरामद नहीं कर सकी है। पुलिस ने दावा किया कि दोनों ने अपने दोस्त की हत्या करने और फिर उसके शव को खरेली नहर में फेंकने की बात कबूल कर ली है।

सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ वैभव

सोलह वर्षीय वैभव सिंघल के परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों ने बुधवार को स्थानीय पुलिस स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया और बिलासपुर शहर के कई व्यापारियों ने घटना के खिलाफ दुकानें बंद कर दीं और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि बिलासपुर में रहने वाले अरुण सिंघल ने 30 जनवरी को थाना दनकौर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 11वीं कक्षा में पढ़ने वाला उनका बेटा वैभव सिंघल घर से लापता है। 

नहर में फेंका शव 

उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही थी। अपर उपायुक्त ने बताया कि आज शाम को थाना दनकौर पुलिस लापता वैभव की तलाश में छानबीन कर रही थी, तभी सूचना मिली कि उसे अगवा कर उसकी हत्या करने के दो आरोपी धनोरी से सक्का गांव की ओर जाने वाले रास्ते पर हैं।

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

आरोपियों से पुलिस की मुठभेड़

उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनकी घेराबंदी की। पुलिस से अपने आप को घिरा देख आरोपियों ने पुलिस पर जान से मारने की नीयत से गोली चलाई। उन्होंने बताया की जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई। अपर उपायुक्त ने बताया कि पुलिस द्वारा चलाई गई गोली एक आरोपी माज पठान निवासी कस्बा बिलासपुर के पैर में लगी है। उसकी उम्र 19 वर्ष है, जबकि इसका साथी एक बाल अपचारी था। उसे भी पुलिस ने पकड़ लिया है।

गायब होने के बाद स्टेटस डाला था

उन्होंने बताया कि इनके पास से देसी तमंचा, कारतूस तथा मृतक किशोर का एप्पल मोबाइल फोन बरामद हुआ है। अपर उपायुक्त ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि लापता किशोर और आरोपी माज पठान आपस मे दोस्त थे। इनके बीच एक महिला की फोटो को सोशल मीडिया पर साझा करने को लेकर विवाद हुआ था। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने वैभव की हत्या कर उसके शव को खेरली नहर में फेंकने की बात स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि पुलिस शव को बरामद करने का प्रयास कर रही है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...