ग्रेटर नोएडा के गैलेक्सी प्लाजा में इस वजह से लगी थी आग, शीशा तोड़कर बिल्डिंग से कूदे लोग

ADVERTISEMENT

fire breaks out at galaxy plaza: ग्रेटर नोएडा की गैलेक्सी प्लाजा बिल्डिंग में गुरुवार की दोपहर अचानक आग लग गई। लोगों ने बचने के लिए तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी।

social share
google news

 fire breaks out at galaxy plaza: ग्रेटर नोएडा के गैलेक्सी प्लाजा में गुरुवार को भीषण आग लग गई। ये आग दोपहर करीब एक बजे के आस पास प्लाजा की तीसरी मंजिल में लगी और पूरी बिल्डिंग में धुआं भर गया। आग और धुएं की वजह से प्लाजा में अफरा तफरी मच गई। प्लाजा की तीसरी मंजिल में अंदर लोग फंस गए थे जिनमें एक महिला भी थी। तेजी से भड़कती आग और तेजी से बिल्डिंग में भरते धुआं की वजह से लोग इस कदर घबरा गए कि बिल्डिंग का शीशा तोड़कर बचने के लिए बाहर लटक गए। 

शॉर्ट सर्किट से ऑग लगने का अंदेशा

बताया जा रहा है कि अभी तक ये बात साफ नहीं हुई है कि ये आग कैसे लगी। हालांकि अंदाजा लगाया जा रहा है कि एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से बिल्डिंग में आग लगी। चश्मदीदों के मुताबिक आग की शुरुआत तीसरी मंजिल पर एक प्रॉपर्टी ऑफिस से हुई। बिल्डिंग में धुआं भरने की सबसे बड़ी वजह बताई जा रही है कि पूरी बिल्डिंग शीशे से कवर है जिसकी वजह से धुआं अंदर ही भरता चला गया। और कुछ ही मिनटों के भीतर बिल्डिंग में घुटन पैदा हो गई। 

गैलेक्सी प्लाजा बिल्डिंग से कूदे लोग

जान बचाकर बिल्डिंग से कूदे लोग

चश्मदीदों के मुताबिक बिल्डिंग में घुटन की वजह ले लोग शीशों की खिड़कियों को खोलकर उसमें से लटक गए थे। और देखते ही देखते तीन लोग नीचे एक के बाद एक कूद भी गए। गनीमत ये रही कि आस पास के लोगों ने बिल्डिंग के नीचे बोरी और गद्दों का ढेर लगा दिया था जिसकी वजह से 30 फुट की ऊंचाई से गिरने के बादभी लोगों को ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई। 

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

ग्रेटर नोएडा की गैलेक्सी प्लाजा बिल्डिंग

दमकल की पांच गाड़ियां पहुँची

बिसरख थाना इलाके की गौर सिटी के पास इस बिल्डिंग में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग की पांच गाड़ियां मौके पर पहुँचीं। बिल्डिंग के भीतर भर गए धुएं को बाहर निकालने के लिए फायर डिपार्टमेंट के कर्मियों ने कई शीशों को तोड़ दिया। इसके बाद बिल्डिंग की आग बुझाने के बाद बिल्डिंग के भीतर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। 

बिल्डिंग में सर्च ऑपरेशन

बिल्डिंग को पूरी तरह से खाली करवा लिया गया है। और पुलिस की सूचना के मुताबिक अभी तक बिल्डिंग की इस आग में किसी के मरने की कोई खबर सामने नहीं आई है। हालांकि बिल्डिंग में सर्च ऑपरेशन देर शाम तक जारी रहा। अभी तक सामने आई खबर के मुताबिक इस हादसे में एक लड़के की हालत गंभीर है क्योंकि उसने बिल्डिंग से कूदकर जान बचाने की कोशिश की थी और वो 30 फुट नीचे आकर गिरा था। गनीमत ये रही कि बिल्डिंग में जिस वक़्त आग लगी उस समय भीड़ बहुत कम थी जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। हालांकि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने में जरा भी देर नहीं लगी। 

ADVERTISEMENT

 

Also Read- पेशी के लिए लाए जा रहे गैंगस्‍टर कुलदीप को गोलियों से भूना, पुलिसवालों की आंख में झोंकी मिर्ची

 

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT