जम्मू-कश्मीर के अखनूर में बड़ा हादसा, तीर्थ यात्रियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी, 21 की मौत, 39 यात्री घायल

ADVERTISEMENT

जम्मू जिले के अखनूर के चुंगी मोड़ इलाके में गुरुवार दोपहर तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस के गहरी खाई में गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई और 39 अन्य घायल हो गए। ये बस उत्तर प्रदेश के हाथरस से रियासी जिले के शिव खोरी इलाके की ओर जा रही थी।

social share
google news

जम्मू-कश्मीर के अखनूर में बड़ा हादसा हो गया। यहां यात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 21 लोगों की मौत जबकि 69 यात्री घायल है। घायलों को असपताल में भर्ती कराया गया है। राष्ट्रपति मुर्मू, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने घटना में जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया है। जम्मू जिले के अखनूर के चुंगी मोड़ इलाके में गुरुवार दोपहर तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस के गहरी खाई में गिरने से कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई और 69 अन्य घायल हो गए। 

अखनूर में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी

एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि बस उत्तर प्रदेश के हाथरस से रियासी जिले के शिव खोरी इलाके की ओर जा रही थी, जब यह दुर्घटना का शिकार हो गई। अफसरों ने कहा कि बस लगभग 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई, जिसके बाद बचाव अभियान शुरू किया गया है और घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर अखनूर, मुहम्मद सलीम खान ने बताया कि 21 को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया और लगभग 69 घायल हो गए। उन्होंने कहा, "गंभीर रूप से घायल लोगों को विशेष उपचार के लिए जीएमसी जम्मू भेजा गया है। 

UP के 60 तीर्थयात्री सवार थे

इस बीच, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होने लिखा कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस घटना को 'दिल दहला देने वाली' बताते हुए कहा कि प्रशासन हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा, "जम्मू के अखनूर में बस दुर्घटना दिल दहला देने वाली है। मैं जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त करता हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह शोक संतप्त परिवारों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। प्रशासन शोक संतप्त परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है और घायल लोगों को चिकित्सा सुविधाएं दी जा रही है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...