ED का अफसर खुद 15 लाख रिश्वत लेते पकड़ा गया तो मुंह छुपाने लगा, जयपुर में दबोचा गया घूसखोर ED अधिकारी

ADVERTISEMENT

Jaipur Crime news : ACB की टीम ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) इम्फाल के एक अधिकारी व उसके सहयोगी को अरेस्ट किया.

social share
google news

Jaipur ED News : देशभर में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने को लेकर चर्चा में आई ED यानी प्रवर्तन निदेशालय के दो अधिकारी खुद रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़े गए हैं. ईडी अधिकारी ने गिरफ्तारी नहीं करने के लिए 17 लाख रुपये की रिश्वत मांगे थे. लेकिन सौदा 15 लाख में तय हुआ था. ये गिरफ्तारी जयपुर में हुई है. और गिरफ्तारी जयपुर की एंटी करप्शन ब्यूरो ने की है. जैसे ही एसीबी अफसरों ने ईडी अधिकारी को 15 लाख रुपये घूस लेते हुए पकड़ा और वीडियो बनाने लगे तो वो खुद ही अपने चेहरे को ढकने लगा. आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि रिश्वत लेते हुए ईडी का अफसर कैसे मुंह छुपा रहा है. क्या है पूरा मामला. आइए जानते हैं. 

ED : 15 लाख रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया ED अफसर, लगा मुंह छुपाने

इंफाल के अधिकारी व सहयोगी मांग रहे थे 15 लाख की रिश्वत

PTI की रिपोर्ट के अनुसार, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) इम्फाल के एक अधिकारी व उसके सहयोगी को कथित रूप से परिवादी से 15 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी चिटफंड मामले में गिरफ्तार नहीं करने की एवज में आरोपी से 17 लाख रुपए मांग रहा था। ब्यूरो (एसीबी) के बयान के अनुसार, गिरफ्तार लोगों में ईडी के इम्फाल (मणिपुर) स्थित एक कार्यालय का प्रवर्तन अधिकारी (ईओ) नवल किशोर मीणा तथा उसका स्‍थानीय सहयोगी बाबूलाल मीणा है।

परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि कार्यालय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इम्फाल में दर्ज चिटफंड-प्रकरण में उसके विरुद्ध मामले को निपटाने, प्रॉपर्टी जब्त नहीं करने तथा गिरफ्तार नहीं करने की एवज में आरोपी प्रवर्तन अधिकारी नवल किशोर मीणा द्वारा 17 लाख रुपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है। एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन कर बृहस्पतिवार को जयपुर में आरोपी नवल किशोर मीणा उर्फ एनके मीणा को अपने सहयोगी बाबूलाल मीणा उर्फ दिनेश के माध्यम से परिवादी से 15 लाख रुपये की रिश्वत राशि लेते गिरफ्तार किया। इसके अनुसार नवल किशोर मूल रूप से बस्सी के विमलपुरा गांव का रहने वाला है जबकि उसका सहयोगी बाबूलाल उप पंजीयक कार्यालय-मुंडावर में कनिष्ठ सहायक पद पर कार्यरत है। आरोपियों से आगे पूछताछ जारी है।

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...