Video: बोरवेल में गिरे मासूम ने नौ घंटे बाद जीती जिंदगी की जंग, जामनगर के बोरवेल में गिरे दो साल के बच्चे इस तरह बाहर निकाला, देखिए वीडियो

ADVERTISEMENT

Gujarat Video: गुजरात के जामनगर जिले में 15 फुट गहरे एक बोरवेल में गिरे दो वर्ष के बच्चे को छह घंटे के बचाव अभियान के बाद बचाव दल ने सफलतापूर्वक बाहर निकाल लिया।

social share
google news

Gujarat Video: गुजरात के जामनगर जिले में 15 फुट गहरे एक बोरवेल में गिरे दो वर्ष के बच्चे को छह घंटे के बचाव अभियान के बाद बचाव दल ने सफलतापूर्वक बाहर निकाल लिया। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। जामनगर के जिलाधिकारी बी के पांड्या ने बताया कि मंगलवार शाम करीब छह बजे गोवाना गांव के एक खेत में खेल रहा बच्चा खुले बोरवेल में गिर गया था।

दो साल के मासूम बच्चे ने नौ घंटे बाद जीती जिंदगी की जंग

पांड्या ने बताया कि जिले के दमकल और आपात सेवा कर्मियों का एक बचाव दल तुरंत मौके पर पहुंचा। उन्होंने बताया कि बचाव कर्मियों ने बोरवेल में ऑक्सीजन की आपूर्ति की और बच्चे तक पहुं‍चने के लिए समानांतर एक गड्ढा खोदा गया। जिलाधिकारी ने बताया कि बच्चे को मंगलवार देर रात साढ़े 12 बजे बाहर निकाल लिया गया, उसे आनन-फानन में जामनगर के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

बोरवेल में फंसे बच्चे के दोनों हाथों को रस्सी से बांधा

असल में गोवाणा गांव के खेत में मजदूरी करने वाले एक महाराष्ट्रीयन परिवार का दो साल का मासूम बच्चा "राज" खेलते-खेलते चने के खेत में पहुंच गया और अचानक खुले बोर में गिर गया। उसके माता पिता ने गांव के सरपंच को इसकी जैसे ही सूचना दी, सरपंच ने तुरंत सरकारी प्रशासन को इसकी सूचना दी। तुरंत जामनगर जिला प्रशासन की गाड़ियां बचाव के लिए मौके पर पहुंच गईं।

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...