Exclusive Video: वर्ल्डकप मैच पर हाई प्रोफाइल सट्टा, साउथ दिल्ली से तीन सट्टेबाज गिरफ्तार, ये है बड़ा खुलासा

ADVERTISEMENT

Exclusive Video Betting: पुलिस ने सट्टेबाजों के कब्जे से 7 मोबाइल, लैपटॉप और Tv भी बरामद किए हैं। ये गैंग 9 मैच में 1 करोड़ का सट्टा लगवा चुके हैं।

social share
google news

Exclusive Video Betting: वर्ल्ड कप चल रहा है। बड़ी बड़ी टीमों के बीच जारी हैं। दूसरी तरह सट्टेबाजों का कारोबार भी फल फूल रहा है। पूरे देश में सट्टेबाज सक्रिय हैं और करोड़ों का हेरफेर किया जा रहा है। ताजा मामले में दिल्ली पुलिस ने सट्टेबाजों को हाईप्रोफाइल गैंग का खुलासा किया है। दिल्ली साउथ डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ ने गैंग पकड़ा है। छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने तीन सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है। सट्टेबाजों के कब्जे से पुलिस ने मोबाइल, टीवी, राउटर जैसे गैजेट्स बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम रवि कुमार, अमित कुमार और शाहिद खान हैं। 

वर्डकप के दौरान बड़ी सट्टेबाजी

एएसआई सतीश को एक विशेष सूचना मिली कि क्रिकेट विश्व कप सट्टा रैकेट एफ-79ए  ग्राउंड फ्लोर, खानपुर एक्सटेंशन में चल रहा है। सट्टेबाज दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट विश्व कप मैच पर सट्टेबाजी करवा रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी की और वहां से 03 लोगों को पकड़ा गया। बाद में उनकी पहचान रवि कुमार, अमित कुमार और शाहिद खान के रूप में हुई। 

करोड़ों का सट्टा बाजार

पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने खुलासा किया कि वे सट्टेबाजों के बहीखाते और खातों को बनाए रखने के लिए सट्टेबाजी के सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते थे। एक व्यक्ति वास्तविक स्कोर बताने के लिए एक फोन या किसी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण (जिसे लाइन कहा जाता है) के साथ स्टेडियम जहां मैच खेला गया था वहां मौजूद रहता है। जो टीवी चैनलों पर दिखाए जा रहे लाइव मैच की तुलना में 01 या 02 गेंद तेज है। 

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

भारत पाकिस्तान मैच पर करोड़ों का सट्टा

सट्टेबाजों ने सट्टेबाजी (भाव) के लिए इस लाइन का इस्तेमाल किया और इसे अपने सट्टेबाजों तक पहुंचाया। उन्होंने ये सॉफ्टवेयर नेहरू प्लेस और लाइन (भाव) से अपने परिचित से खरीदा। प्रति मैच 5 से 7 लाख रुपये दांव पर लगे थे और क्रिकेट विश्व कप 2023 यानि अब तक खेले गए 09 मैच में इस गैंग ने लगभग 50 लाख से 01 करोड़ रुपये दांव पर लगाए हैं। वे इस क्रिकेट विश्व कप 2023 सीज़न की शुरुआत से ही सट्टेबाजी कर रहे हैं।

 

ADVERTISEMENT

 

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT