Youtuber धर्मनगरी में BEER का दे रहा था चैलेंज, Video हुआ Viral तब पुलिस आई Action में

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Haridwar, Uttarakhand: इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) में मशहूर होने और अपनी रील (Reel) पर ज्यादा से ज्यादा लाइक और फॉलोअर्स (Followers) बनाने का जुनून लोगों के सिर पर कुछ इस कदर हावी हो चुका है कि यूट्यूब (Youtube) के अपने चैनल को फेमस करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। लेकिन कभी कभी उल्टे बांस बरेली भी हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ एक यूट्यूबर (YouTuber) के साथ हुआ। वो उत्तराखंड के हरिद्वार में लोगों को ठंडी बीयर (Beer) बांट रहा था। देखते ही देखते उस यूट्यूबर (YouTuber) की वीडियो वायरल हो गई। वायरल वीडियो की भनक पुलिस तक भी पहुँची, तो पुलिस भी वहीं पहुँच गई जहां बीयर बंट रही थी। लेकिन वहां पहुँचकर पुलिस अचानक एक्शन में आ गई और यूट्यूबर को हाथ जोड़कर माफी मांगनी पड़ी।

Beer बांटने का चैलेंज

धर्मनगरी और तीर्थ नगरी हरिद्वार में मांस और मदिरा की बिक्री पर पाबंदी है। ऐसे में एक यूट्यूबर के घूम घूमकर बीयर बांटने का वीडियो अचानक न सिर्फ वायरल हुआ बल्कि सीधे तौर पर कानून को ही चैलेंज करने लगा। सोशल मीडिया इंस्टाग्राम (Instagram) पर जो वीडियो वायरल हुआ उसमें वो यूट्यूबर कनखल के इलाके में गंगा के किनारे बीयर चैलेंज देता दिखा साथ ही बीयर को गंगा किनारे छिपाता दिखाई दिया। वीडियो सामने आने के बाद तीर्थ पुरोहित समाज में नाराजगी नज़र आने लगी और उन्होंने पुलिस महकमे से फौरन कार्रवाई की मांग की।

पुरोहित समाज की धमकी

दरअसल श्री गंगा सेवक दल के सचिव और तीर्थ पुरोहित उज्ज्वल पंडित ने वायरल वीडियो को लेकर बयान जारी करते हुए कहा है कि सोशल मीडिया पर अपने यूजर्स और लाइक कमेंट बढ़ाने के चक्कर में अंकुर चौधरी नाम के यूट्यूबर  (YouTuber) ने धर्म नगरी हरिद्वार की मर्यादा के साथ खिलवाड़ किया है। युवक कनखल जैसी पवित्र जगह पर लोगों को बीयर बांट रहा है, जो धर्मनगरी हरिद्वार की धार्मिक मर्यादा के खिलाफ है, इससे हरिद्वारवासियों और हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं की आस्था पर कुठाराघात हो रहा है, हरिद्वार पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए 'अन्यथा हरिद्वारवासी स्वतः संज्ञान लेकर कार्रवाई के लिए विवश होंगे।' 

ADVERTISEMENT

पुलिस आई Action में

पुरोहित की इस चिट्ठी ने पुलिस प्रशासन को हरकत में आने और एक्शन लेने को मजबूर कर दिया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए यूट्यूबर  (YouTuber) का चालान किया है और उसे भविष्य में ऐसा कृत्य दोबारा न करने की हिदायत देते हुए चेतावनी दी। पुलिस ने कहा कि अगर भविष्य में ऐसा दोबारा किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

हाथ जोड़कर मांगनी पड़ी माफी

वहीं रील बनाने वाले अंकुर चौधरी ने एक और वीडियो बनाया जिसमें उसने कहा कि एक रील बनाने के लिए मैं कल कनखल गया था। उस रील में मैंने अपने फॉलोअर और सब्सक्राइबर  (Subscriber) बढ़ाने के लिए बीयर का सहारा लिया था, हालांकि वह ड्राई क्षेत्र में आता है। मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी। भविष्य में ऐसी गलती नहीं करूंगा। इस काम से जिस क्षेत्रवासी को भी ठेस पहुंची, उससे हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं। इस संबंध में मुझ पर कार्रवाई भी हुई है, मेरा चालान किया गया है। 

ADVERTISEMENT

पुलिस ने दिया ये जवाब

एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने कहा कि यूट्यूबर अंकुर चौधरी ने 2 दिन पहले हरिद्वार के कनखल क्षेत्र में इंस्टाग्राम आईडी (Instagram ID) से एक वीडियो अपलोड (Video Upload) किया था। उस वीडियो में वो एक बीयर की केन (Can) को एक स्थान पर रखकर अपने फॉलोअर और सब्सक्राइबर (Subscriber) बढ़ाने के लिए चैलेंज दे रहा था। जब यह मामला संज्ञान में आया तो पुलिस ने तत्काल एक्शन लिया। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...