अतीक के साम्राज्य पर फिर चला योगी का बुलडोजर, 'मिट्टी में मिला दिया' अशरफ की बीवी जैनब का आलीशान मकान

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Prayagraj, UP: उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन अतीक अहमद (Mafia Atique Ahmed) और उसके भाई अशरफ (Ashraf) के जुर्म के साम्राज्य पर योगी सरकार का एक्शन (CM Yogi Bulldozer Action) जारी है। ताजा एक्शन प्रयागराज में हुआ। यहां माफिया अतीक के भाई अशरफ की कई बेनामी और अवैध संपत्तियों पर सरकारी बुलडोजर चला। इसके अलावा अतीक के कई ठिकानों पर कुर्की की कार्रवाई पहले ही की जा चुकी है। गुरुवार को सल्लाहपुर में अशरफ की फरार पत्नी जैनब फातिमा (Zainab Fatima) के करोड़ों के आलीशान मकान को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने जमींदोज कर दिया।

अवैध मकान पर Bulldozer चलाया

पूरामुफ्ती के अकबरपुर सल्लाहपुर में यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की जमीन पर बने इस अवैध मकान पर गुरुवार को बुलडोजर चलाया गया। गुरुवार की दोपहर 12 बजे प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की। जिस मकान का ध्वस्तीकरण किया उसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। वक्फ बोर्ड की जमीन पर बने इस अवैध मकान को गिराने के लिए पहले ही सरकारी औपचारिकताओं को पूरा किया जा चुका है। पीडीए ने पहले अपनी जांच पड़ताल और कानूनी औपचारिकताओं को पूरा किया, इसके बाद प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने ध्वस्तीकरण का नोटिस भी चस्पा कर दिया था। 

Prayagraj Atiq Empire
अतीक के भाई अशरफ की बीवी जैनब के मकान को मिट्टी में मिलाया गया

वक्फ बोर्ड की 7 बीघा जमीन हड़पी

बताया जा रहा है कि एक अनुमान के मुताबिक करीब 7 बीघा जमीन पर अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा (Zainab Fatima) और उसके भाई जैद और सद्दाम ने कब्जा कर लिया था। 50 करोड़ से ज्यादा कीमत की वक्फ बोर्ड की जमीन कब्जा करने को लेकर पिछले साल नवंबर में FIR दर्ज कराई गई थी। सुन्नी वक्फ बोर्ड की 350 करोड़ से अधिक प्रॉपर्टी हड़पने के मामले में केयर टेकर माबूद ने पूर्व मुतवल्ली मो. असियम, उसकी पत्नी जिन्नत, अशरफ की पत्नी जैनब, उसके साला सद्दाम व जैद के अलावा सिवली के प्रधान और तारिक के खिलाफ पूरामुफ्ती थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। उसके बाद इस मकान को धूमनगंज थाना पुलिस ने 3 दिसंबर 23 को गैंगस्टर एक्ट में मुनादी कराकर कुर्क कर लिया था।

ADVERTISEMENT

फरार हो जैनब फातिमा

24 फरवरी 2023 को उमेश पाल और दो सरकारी गनर शूटआउट केस में पुलिस ने जैनब फातिमा को भी आरोपी बनाया गया था। भगोड़ा घोषित हो चुकी जैनब फातिमा पर पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने 25 हजार का इनाम भी घोषित किया है। फरार होने के पहले जैनब फातिमा इसी मकान में रहती थी। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...