अमेरिका के ओहायो में भारतीय छात्र की संदिग्ध मौत, अमेरीका में इस साल हुई 10 छात्रों की मौत

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

World News: अमेरिकी प्रांत ओहायो में एक भारतीय छात्र की मौत का मामला सामने आया है। न्यूयॉर्क स्थित भारत के राजनयिक मिशन ने यह जानकारी दी। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को कहा कि ओहायो के क्लीवलैंड में उमा सत्य साई गड्डे की ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण मौत’’ की खबर से वह ‘‘बहुत दुखी’’ है।

ओहियो में भारतीय छात्र की मौत

वाणिज्य दूतावास ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और दूतावास उमा के भारत में रह रहे परिवार के संपर्क में है। उसने कहा, ‘‘परिवार की हरसंभव सहायता की जा रही है और उमा गड्डे का शव जल्द से जल्द भारत भेजा जाएगा।’’ अमेरिका में 2024 की शुरुआत से अब तक भारतीय और भारतीय मूल के कम से कम छह छात्रों की मौत हो चुकी है। हमलों की संख्या में चिंताजनक वृद्धि ने समुदाय में चिंता पैदा कर दी है।

2024 की शुरुआत से अब तक 10 छात्रों की मौत

ये कोई पहला मामला नहीं है जब अमेरिकी में किसी भारतीय छात्र की हत्या की गई हो। पिछले ही महीने मिसौरी के सेंट लुइसभारत के 34 साल के क्लासिकल डांसर अमरनाथ घोष की की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बीती 5 फरवरी को Purdue University के भारतीय स्टूडेंट समीर कामथ मृत पाए गए थे। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

भारतीयों की मौत और उन पर हुए कई हमले

2 फरवरी को वाशिंगटन में भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला किया गया। अज्ञात हमलावरों ने 41 साल के भारतीय मूल के IT एक्जिक्यूटिव विवेक तनेजा को जख्मी कर दिया था। विवेक के ऊपर वाशिंगटन में एक रेस्टोरेंट के बाहर हमला किया गया था। हमले में विवेक को जानलेवा चोटें आईं थीं। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT