मारने वाली भी पुलिस, मरने वाला भी पुलिस। मुंबई पुलिस अधिकारी की मौत पर बहुत बड़ा खुलासा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

मुंबई से सौरभ वक्तानिया की रिपोर्ट

मुंबई में पिछले महीने गाड़ी की टक्कर से हुई पुलिस नायक सुभाष सानप की मौत के गुनहगार का खुलासा हुआ है. मुंबई पुलिस मे काम करनेवाली 29 साल की शीतल पनसारे और उसके दो साथी ही क़ातिल निकले. मगर सवाल ये कि आखिर पुलिस कांस्टेबल शीतल पनसारे ने अपने सीनियर सुभाष सानप की हत्या को अंजाम क्यों दिया?

पुलिसवाली ने पुलिसवाले को क्यों मारा?

ADVERTISEMENT

बताया जा रहा है कि सुभाष और शीतल मे पहले से विवाद था और इस हत्या को इसी विवाद के चलते अंजाम दिया गया। जांच से पता चला कि सुभाष और शीतल के बीच अच्छा तालमेल नहीं था और पनसारे की शिकायत पर सुभाष के खिलाफ 2019 में यौन उत्पीड़न के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

शीतल ने इस हत्या की सुपारी अपने पति को ही दी। इसके लिए उसने बाकायदा हत्यारे पति से पहले शादी रचाई फिर उसपर दबाव डालकर उसी से हत्या की साजिश रचा कर सुभाष सानप की गाड़ी से टक्कर मारकर हत्या करवा दी। इस हत्या को इस तरह अंजाम दिया गया ताकि ये रोड एक्सिडेंट लगे। और खुलासा होने तक शीतल पुलिस थाने में ऐसे ही नौकरी करती रही जैसे कुछ हुआ ही नहीं।

ADVERTISEMENT

पुलिस को कैसे हुआ शक़?

ADVERTISEMENT

नवी मुंबई पुलिस को इस एक्सिडेंट पर शुरू से ही शक था, इसीलिए उसने इस पूरे मामले की हत्या के एंगल से जांच की। शीतल से सुभाष के विवाद पर पुलिस की नज़र थी लिहाज़ा उससे जुड़ी एक एक जानकारी जुटाई गई। उसकी कॉल डिटेल और चैटिंग की पुलिस ने जांच की. तो पता चला कि शीतल सुभाष से बदला लेने के लिए इस कदर संजीदा थी कि उसने इसके लिए एक युवक से शादी की फिर उसी से उसकी हत्या करा दी। पुलिस की एक टीम ने जब सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो पाया गया कि 15 अगस्त को दो लोग कुर्ला रेलवे स्टेशन से सनप का पीछा कर रहे थे।

हत्या को ऐसे दिया गया अंजाम!

शीतल की शादी शक के घेरे में थी. आखिरकार पुलिस का शक़ सच साबित हुआ और पुलिस के हत्या के मामले में महिला पुलिस और उसके तीन साथियों को हिरासत में ले लिया गया। मृतक पुलिसवाला सुभाष भी कुर्ला के नेहरू नगर पुलिस थाने में था. वो पनवेल से लोकल ट्रेन में कुर्ला जाता था. ये पूरी जानकारी हासिल करके शीतल उसकी हत्या की साज़िश अपने साथियों के साथ रची भी और अंजाम भी दिलवाई. पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों विशाल, बबन जाधव और गणेश लक्ष्मण चौहान ने पूछताछ में खुलासा किया कि पनसारे ने सनप की हत्या की साजिश रची और उसे दुर्घटना का मामला दिखाने का प्रयास किया।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT