आखिर क्यों सुंदर भाटी अतीक पर हमला करवाएगा?

ADVERTISEMENT

 Why would Sundar Bhati get Ateeq attacked?
Why would Sundar Bhati get Ateeq attacked?
social share
google news

संतोष शर्मा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Atiq - Sundar Bhati Connection: कौन है सुंदर भाटी? जिसका नाम अब अतीक की हत्या की जांच में  सामने आ रहा है। गैंगस्टर सुंदर भाटी इस वक्त मर्डर केस में सजा काट रहा है और वो सोनभद्र जेल में बंद है। पकड़े गए तीनों आरोपियों में से एक सनी का संबंध सुंदर भाटी से बताया जा रहा है। ये भी कहा जा रहा है कि सुंदर भाटी ने ही उसे हथियार मुहैया कराया, लेकिन सवाल उठता है कि क्यों सुंदर भाटी अतीक और उसके भाई की हत्या करवाएगा?

सवाल ये भी उठता है कि

ADVERTISEMENT

क्यों उसका नाम सामने आ रहा है?

क्या सुंदर भाटी को ये जानकारी थी कि अतीक की हत्या हो सकती है?
 

ADVERTISEMENT

सुंदर पर 60 से ज्यादा मामले दर्ज है

ADVERTISEMENT

कभी सुंदर भाटी का नाम हुआ करता था। वो वैसे तो ग्रेटर नोएडा के गंगोला का रहने वाला है, लेकिन पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश में उसका अच्छा-खासा नाम था। सुंदर पर 60 से ज्यादा मुकदमे दर्ज है, जिसमें हत्या, हत्या की कोशिश, लूटपाट जैसे मामले शामिल है। करीब डेढ साल पहले सुंदर हमीरपुर जेल में बंद था, तभी उसकी मुलाकात सनी से हुई थी। फिर दोनों ने साथ काम करना शुरू कर दिया।

सुंदर भाटी कभी लोनी के बदमाश सतबीर गुर्जर का खास हुआ करता था। सतवीर की दोस्ती ग्रेटर नोएडा के रिठोरी गांव के रहने वाले नरेश भाटी से थी। सतवीर ने नरेश को सुंदर से मिलवाया। फिर दोनों में दोस्ती हो गई। नरेश भाटी के परिवार वालों की हत्या हुई थी। नरेश के कहने पर सुंदर ने उसके परिवार वालों की हत्या का बदला लिया, लेकिन ये दोस्ती ज्यादा दिनों तक चल नहीं सकी। आखिरकार दोनों में झगड़ा हो गया। दोनों एक ही ट्रक यूनियन में अहम पद चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

2004 में नरेश भाटी की सुंदर ने हत्या कर दी। उसके दो अन्य साथी भी मारे गए। इसके बाद सुंदर पर भी हमला हुआ, लेकिन वो बच गया, लेकिन उसके तीन साथी मारे गए। ये हमला नरेश के भांजे अमित ने किया था। सुंदर भाटी को  यूपी पुलिस ने साल 2014 में नोएडा से गिरफ्तार कर लिया, तभी से वह जेल में बंद है, लेकिन अब नरेश भाटी के परिवार के लोग सुंदर भाटी से हर हाल में बदला लेना चाहते हैं। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...