Who is Bibhav: कौन हैं केजरीवाल के पीए बिभव कुमार? बिभव की सीएम केजरीवाल से कैसे हुई गहरी दोस्ती? जानें 2011 से अब तक की कहानी।

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Delhi News: स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के मामले में सीएम केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। बिभव की गिरफ्तारी के बाद हर किसी के जेहन में ये सवाल है कि आखिर ये बिभव कुमार कौन है। दरअसल केजरीवाल को जानने वालों का कहना है कि बिभव कुमार और केजरीवाल कई सालों से एक दूसरे को जानते हैं।

कौन हैं केजरीवाल के करीबी बिभव कुमार

दोनों अच्छे दोस्त हैं। साल 2015 में जब दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो बिभव कुमार केजरीवाल के निजी सचिव बनाए गए। बिभव मूल रुप से बिहार के रहने वाले हैं। बिभव कुमार ने अपने करियर की शुरुआत एक वीडियो जर्नलिस्ट के तौर पर की थी। तभी उनकी मुलाकात अचानक किसी कार्यक्रम के दौरान अरविंद केजरीवाल से हुई।

विवादों से रहा पुराना नाता

बिभव उस समय इंडिया अगेंस्ट करप्शन मैगजीन के लिए काम कर रहे थे। इंडिया अगेंस्ट करप्शन ने 2011 में भ्रष्टाचार के खिलाफ एक आंदोलन शुरू किया था। बिभव शुरू से ही अरविंद के दैनिक कार्यक्रम और अन्य कार्यों को देखते थे। आप की सरकार बनने के बाद भी वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का रोजमर्रा का काम देखते थे हालाँकि, सतर्कता विभाग ने कुछ हफ्ते पहले उनकी नियुक्ति रद्द कर दी थी।

ADVERTISEMENT

स्वाति मालीवाल को पीटने का आरोप

इसके बावजूद भी बिभव कुमार अब तक केजरीवाल के साथ हैं। बिभव कुमार पर आरोप है कि उन्होने स्वाति मालीवाल को कई थप्पड़ मारे, घसीटा और सीने पर लातें मारीं और मालीवाल के शरीर के संवेदनशील हिस्सों पर चोट पहुंचाई। शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने बिभव को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली पुलिस के आला अफसर खुद इस पूरे मामले की कमान संभाल रहे हैं।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT