कब 'मन्नत' में होगी आर्यन खान की एंट्री? क्या क्या औपचारिकताएं पूरी करनी होगी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

आर्यन के लिए आर्थर रोड जेल से मन्नत तक के सफर में अभी भी कई कानूनी दावपेंच बाकी है, क्योंकि जब तक जेल के अधिकारियों को बेल की डिटेल्ड कॉपी नहीं मिलेगी आर्यन को जेल से छोड़ा नहीं जाएगा। मन्नत तक पहुंचने में आर्यन खान को किस प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा, बताते है आपको

क्या आज आएगा आर्यन खान का नंबर?

शुक्रवार को जस्टिस सांब्रे के पास 40 केस हैं। जस्टिस नितिन साम्ब्रे के स्टाफ के मुताबिक, वे काम कर रहे हैं। दोपहर तक आदेश तैयार हो जाना चाहिए। कुछ लोगों ने संकेत दिया कि जस्टिस ने पहले ही आदेश देना शुरू कर दिया है। आर्यन खान के वकील सतीश मानेशिंदे की टीम में काम करने वाली वकील आनंदिनी फर्नांडीस सुबह से ही जस्टिस सांब्रे के चैंबर के बाहर खड़ी हैं ताकि उन्हें जल्द से जल्द ऑर्डर की कॉपी मिल सके।

ADVERTISEMENT

शाम 5.30 बजे तक जेल अधिकारियों को ऑर्डर मिलना जरूरी

ऑर्डर मिलने के बाद उसे NDPS अधिनियम के तहत विशेष अदालत में भेजना होगा, जिसके पास आर्यन खान और अन्य आरोपियों की कस्टडी है, क्योंकि जस्टिस सांब्रे ने कैश बॉन्ड लगाया होगा इसलिए बेल बॉन्ड की प्रक्रिया को मुंबई सेशंस कोर्ट में पूरा करना होगा। इसके बाद ही विशेष NDPS अदालत संबंधित जेल अधिकारियों को रिहाई का आदेश जारी कर पाएगी। जेल के बाहर लगे बॉक्स में सतीश मानशिंदे की टीम उस रिहाई के आदेश और बॉन्ड पेपर्स को ड्रॉप करेगी। ये काम शाम 5.30 बजे से पहले करना होगा, क्योंकि शाम के वक्त का यही समय होता है जब बॉक्स को क्लियर किया जाता है।

ADVERTISEMENT

शाम 7 बजे तक जेल से बाहर आएंगे आर्यन?

ADVERTISEMENT

पेपर्स सही समय पर मिलने के बाद जेल अधिकारी जेल से आरोपी की रिहाई की तैयारी करने लगेंगे। आमतौर पर जेल से आरोपी को शाम 7 बजे के आसपास छोड़ा जाता है। इन सारी प्रक्रिया के लिए मानशिंदे की लीगल टीम को साउथ मुंबई में कॉर्डिनेट कर ये देखना होगा कि किसी भी प्रक्रिया को करने में समय बर्बाद ना हो और कोई देरी ना हो।

जस्टिस नितिन साम्ब्रे के ऑर्डर पास करने का इंतजार

जस्टिस नितिन साम्ब्रे जमानत की डिटेल्ड कॉपी सौंपेंगे, जिसमें तीनों आरोपियों को बेल देने की वजह और शर्तें को बताया जाएगा। जस्टिस नितिन साम्ब्रे का शेड्यूल काफी बिजी रहता है। उनके पास हर दिन 70 बेल केस, अग्रिम जमानत से जुड़े मामले आते हैं। कोर्ट का दो हफ्ते का दिवाली वेकेशन पीरियड भी शुरू होने वाला है। सभी वकील अपने अपने केसेज की जल्द सुनवाई चाहते हैं।

आर्यन को बेल मिलने की खबर मिलते ही शाहरुख की आंखों में आए आंसू, सामने आई लीगल टीम के साथ फोटो आर्यन खान को हाई कोर्ट से मिली जमानत, शाहरुख खान को बर्थडे का एडवांस गिफ्ट, लेकिन जेल से कल ही आ सकेंगे बाहर

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT