रामनवमी के जुलूस पर मुर्शिदाबाद में छतों से पथराव, बम चले, आग लगी और चली लाठियां

ADVERTISEMENT

राम नवमी के मौके पर बंगाल में हिंसा
राम नवमी के मौके पर बंगाल में हिंसा
social share
google news

Stone Pelting at Ram Navami Procession: बंगाल में जिस बात का डर था ...वो हो गया..। ममता बनर्जी बार-बार रामनवमी पर दंगे का डर दिखा रही थीं...वो डर सही साबित हुआ ..। बंगाल के मुर्शिदाबाद और पूर्वी मेदिनीपुर में रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान हंगामा हुआ ..बीजेपी ने शोभायात्रा पर पथराव के आरोप लगाए।

मुर्शिदाबाद में धमाके, अफरातफरी मची

मुर्शिदाबाद में बम धमाके हुए ..। अफरातफरी मची ..कई लोगों को चोटें भी आई ..। कांग्रेस सांसद अधीररंजन चौधरी जख्मी लोगों से का हाल जानने मुर्शिदाबाद के अस्पताल पहुंचे तो बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जबर्दस्त विरोध किया। रामनवमी की हिंसा पर बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्यपाल को चिट्ठी लिख कर NIA से जांच कराने की मांग की है..।

मुर्शिदाबाद में रामनवमी के दिन जमकर बवाल हुआ

शोभायात्रा पर पथराव

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में बुधवार को रामनवमी शोभायात्रा में बवाल हो गया। वहां झड़प की खबरें सामने आई। जिनमें कई लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि बुधवार शाम शक्तिपुर इलाके में पत्थरबाजी की घटना हो गई। यहां रामनवमी के मौके पर जुलूस निकाला जा रहा था। तभी वहां कुछ लोगों ने छतों से पत्थर फेंके। इस वारदात का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हैं, जिसमें साफ दिख रहा है कि लोग अपनी छतों से जुलूस पर पथराव कर रहे हैं।  हिंसक घटना के कारण तनाव बढ़ता देख, भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पत्थरबाजी के अलावा आगजनी की भी खबर सामने आई

ममता बनर्जी को थी दंगे की फिक्र

जब रामनवमी में दो हफ्ते का वक्त बचा था..तभी से ममता बनर्जी को दंगे की फिक्र सताने लगी थी। और ये फिक्र हर दिन के साथ बढती गई...ममता बनर्जी दंगे की आशंका लगातार जताती रहीं...रामनवमी से ठीक पहले तक। और अब बंगाल से बेचैन करने वाली ये तस्वीरें सामने आई है...उसी मुर्शिदाबाद से जहां पिछले साल भी रामनवमी पर हिंसा हुई थी..। 
बमों के धमाके
फायरिंग
आसमान में उड़ता धुआं
आग की उठती लपटें

हिंसा की आग में दहका

एक बार फिर पश्चिम बंगाल का मुर्शिदाबाद हिंसा की आग में दहक उठा। मुर्शिदाबाद में रामनवमी के मौके पर कल शाम जुलूस निकला था और जुलूस के दौरान बवाल मच गयाा। एक वीडियो पश्चिम बंगाल के नेता विपक्ष बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी ने सोशल मीडिया पर साझा किया है।
शुभेंदु अधिकारी के मुताबिक मुर्शिदाबाद के शक्तिपुर और बेलवदागना में रामनवमी के जुलूस पर हमला हुआ। इस घटना में कई लोगों के जख्मी होने की खबर है। हालात को संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। आंसू गैस के गोले दागने पड़े।मुर्शिदाबाद की घटना के बाद बीजेपी नेता अमित मालवीय ने मेदिनीपुर का एक वीडियो शेयर किया। उन्होंने दावा किया कि ममता के भड़काऊ बयान के बाद मेदिनीपुर के इग्रा में भी रामभक्तों पर हमला हुआ है। मालवीय के मुताबिक उस हमले से नाराज बीजेपी समर्थकों ने देर रात इग्रा पुलिस थाने का घेराव किया। रामनवमी पर अबकी बार हुई इस हिंसा का ठीकरा बीजेपी ममता बनर्जी पर फोड़ रही है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT