Murder News: मुस्लिम छात्र नेता अनीश खान की बंगाल में हत्या, पुलिस पर हत्या का आरोप!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आलिया विश्वविद्यालय में ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ 130 दिनों से धरना दे रहे छात्र नेता अनीश खान की अप्राकृतिक मौत हो गई है। जिसके बाद आलिया विश्वविद्यालय में जमकर बवाल हुआ। परिवार और साथियों ने हत्या के लिए टीएमसी और ममता सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। आरोप है कि वर्दी पहनकर आई पुलिस ने अनीश की पीटपीटकर हत्या की और उसका लाश को फेंककर चले गए।

छात्र नेता अनीश खान की मौत के बाद आलिया विश्वविद्यालय के छात्रों की पार्क सर्कस इलाके में पुलिस के साथ झड़प हुई। ये विवाद तब हुआ जब अनीश की मौत के बाद उसके साथी रैली निकाल रहे थे, पुलिस ने उन्हें पद्मपुकुर इलाके में बैरिकेड लगाकर रोकने की कोशिश की। इस रैली में करीब 500 से भी ज़्यादा छात्र शामिल थे। जो न्यू टाउन में यूनिवर्सिटी कंपाउंड से एंटली तक एक शांतिपूर्ण कैंडल मार्च निकाल रहे थे।

छात्र नेता अनीश खान के परिवारवालों का आरोप है कि पुलिस की वर्दी पहने कुछ लोग शुक्रवार रात हावड़ा के अमता में उनके घर में घुसे और उसे जबरन छत पर ले गए और ताकि उसे नीचे धकेला जा सके। अनीश खान की हत्या के बाद पुलिस बैकफुट पर है, हालात को जल्द से जल्द नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है। हालांकि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क के एक हिस्से को जाम कर दिया जिससे ट्रैफिक जाम हो गया। आंदोलनकारी छात्रों ने कहा कि अनीश खान की बर्बर हत्या करने वालों की जल्द गिरफ्तारी हो।

ADVERTISEMENT

हालांकि पुलिस का कहना है कि उसपर लग रहे आरोप बेबुनियाद है, इधर अनीश खान की मौत मामले में राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम ने गहरा दुख जताया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि हत्या के पीछे षड्यंत्र की आशंका है। उन्होंने ये भी कहा कि इस तरह की घटना यूपी में होती है। उन्होंने कहा कि अनीश खान की हत्या के मामले में निष्पक्ष जांच होगी और दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT