मालदा में चाचा ने किया 11 साल की भतीजी से रेप, कत्ल के बाद बच्ची का सिर धड़ से अलग कर दिया, आरोपी गिरफ्तार, विरोध प्रदर्शन

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

West Bengal Crime: पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में 11 साल की एक लड़की का उसके चाचा ने सिर धड़ से अलग कर दिया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने दावा किया कि उसने लड़की की हत्या उसके पिता द्वारा उसे अपमानित करने और कई बार सार्वजनिक रूप से पिटाई किए जाने का बदला लेने के लिए की। अधिकारियों ने संदेह जताया है कि लड़की की हत्या करने से पहले आरोपी ने संभवत: उसके साथ दुष्कर्म किया होगा। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि 29 जनवरी से लापता लड़की का धड़ और सिर मालदा शहर में अलग-अलग स्थानों पर पाए गए।

चाचा ने किया 11 साल की भतीजी का कत्ल

आरोपी व्यक्ति का पता सीसीटीवी फुटेज के जरिए लगाया गया, जिसमें उसे लड़की के लापता होने से ठीक पहले उसके साथ देखा गया था। लड़की के पिता ने इस सिलसिले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें कहा गया कि लड़की 29 जनवरी को शाम करीब 6.15 बजे अपने घर से बाहर गई थी लेकिन घर नहीं लौटी। उत्तर बालूचर इलाके की सीसीटीवी फुटेज में लड़की अपने घर के पास आरोपी की मोटरसाइकिल पर बैठे हुए दिखाई दी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब पूछताछ की गई, तो आरोपी ने पहले तो भ्रामक बयान दिए, लेकिन बाद में अपना अपराध कबूल कर लिया।

रेप के बाद बेरहमी से हत्या

गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने पुलिस को सिर तथा धड़ बरामद करने में मदद की। लड़की के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। इस बीच, इस घटना के कारण शहर में बड़े पैमाने पर लोगों में आक्रोश फैल गया है। लोगों ने इस घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और जिले के कई इलाकों में दुकानें बंद रहीं। प्रदर्शनकारियों ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इस घटना को लेकर राजनीति भी तेज हो गयी है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बच्ची का सिर धड़ से अलग कर दिया

भाजपा, टीएमसी और माकपा सहित प्रमुख राजनीतिक दलों ने इस घटना की निंदा करने के लिए विरोध रैलियां और मौन जुलूस भी निकाले। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया कि अगर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की होती तो लड़की को बचाया जा सकता था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शुभेंदु अधिकारी ने 'एक्स' पर कहा, ‘‘ मालदा में 29 जनवरी को एक बच्ची लापता हो गई। उसके परिवार ने तुरंत पुलिस को सूचित किया और सार्वजनिक रूप से अपील भी की। हालांकि, पुलिस मुख्यमंत्री के औचक दौरे की व्यवस्था करने में व्यस्त थी... दुर्भाग्य से, लड़की का क्षत-विक्षत शव मिला। 

29 जनवरी को एक बच्ची लापता हो गई

परिजनों का कहना है कि अगर पुलिस त्वरित कार्रवाई करती तो लड़की को बचाया जा सकता था। ये है पश्चिम बंगाल में जनता की सुरक्षा का हाल।’’ सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने इस घटना के विरोध में मौन जुलूस निकाला और आरोपी को मौत की सजा देने की मांग की। टीएमसी की मालदा जिला समिति के महासचिव प्रोसेनजीत दास ने कहा, ‘‘हम इस घटना की निंदा करते हैं। हम चाहते हैं कि आरोपी को फांसी की सजा हो।’’ इस घटना को लेकर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने इंग्लिश बाजार थाने में एक ज्ञापन सौंपा और एक विरोध रैली निकाली।

ADVERTISEMENT

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT