कुरान के अपमान वाले वीडियो से मचा बवाल, Ex Muslim Sameer ने शेयर किया वीडियो, पुलिस का ये बयान आया सामने

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Haridwar: हरिद्वार से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक शख्स इस्लाम के पवित्र ग्रंथ कुरान का अपमान करता नजर आ रहा है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है। सोशल मीडिया साइट ट्विटर (X) पर 'एक्स मुस्लिम समीर' (Ex Muslim Sameer) ट्रेंड कर रहा है। इस शख्स का नाम सिद्धार्थ चतुर्वेदी उर्फ एक्स मुस्लिम समीर है या कुछ और इसके बारे में अभी तक कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि इस तरह का एक Account X प्लेटफार्म पर जरूर है और वहां कुछ वीडियो भी अपलोड हुए हैं। उधर कई लोग दावा कर रहे हैं कि ये शख्स हरिद्वार का रहने वाला है। इस वजह से इसकी शिकायत हरिद्वार के SSP से की गई। हालांकि हरिद्वार पुलिस ने ऐसी किसी घटना से इन्कार किया है। 

नदीम अली, जो कि समाज सेवा है, उन्होंने ये शिकायत की है। शिकायत में लिखा है - 

शदाकत अली नाम का व्यक्ति, जो कि सोशल मीडिया पर एक्स मुस्लिम समीर (सिद्धार्थ) के नाम से प्रचलित है। वो आये दिन सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मुस्लिम समाज, मुस्लिम धार्मिक ग्रंथो एवं पैगम्बर इस्लाम के खिलाफ बेहद अपमानजनक बात, धार्मिक उन्मादी और अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए टिप्पणी करता रहता है। हाल ही में उसने सोशल मीडिया एक्स पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला वीडियो अपलोड किया है, जिसमें इस शख्स ने इस्लाम के पवित्र ग्रन्थ कुरान पाक पर पहले पैर रखे, फिर पन्ने फाड़कर जलाते हुए इस्लाम धर्म के खिलाफ बेहद अपमानजनक अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। इसने मुस्लिम समाज की भावनाओं को आहत किया है। इस व्यक्ति द्वारा किये गए अनैतिक व धार्मिक उन्मादी कार्य से मुस्लिम समाज को भड़का कर देश की सामाजिक एकता व माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। ये एक सोची समझी साजिश है। इसके विरुद्ध तत्काल कड़ी कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।

ADVERTISEMENT

क्या कहा हरिद्वार पुलिस ने?

इस शिकायत पर हरिद्वार पुलिस का एक बयान भी सामने आया है। संदर्भित प्रकरण में Ex-मुस्लिम समीर पिछले लगभग 3 साल से 'पाडली गुर्जर' नामक स्थान में नहीं रह रहा है और न ही जनपद हरिद्वार में कहीं भी पवित्र कुरान की बेअदबी का कोई प्रकरण हुआ है। अतः बिना जानकारी के प्रकरण को शेयर न करें अन्यथा आपके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जा सकती है।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT