Election के लिए नेताजी का भविष्य बताने वाले तोते को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

तोता बताता था भविष्य पकड़ लिया पुलिस ने
तोता बताता था भविष्य पकड़ लिया पुलिस ने
social share
google news

Astrologer Parrot Arrest: असल में तमिलनाडु (Tamilnadu) से एक ऐसा किस्सा सामने आया जिसने सोशल मीडिया (Social Media) में धूम मचा दी है। असल में यहां  पुलिस ने एक तोते को गिरफ्तार किया क्योंकि उसने आने वाले चुनाव में नेता जी जीतेंगे या हारेंगे इस बात की भविष्यवाणी (fortune) कर दी। 

नेता की न दोस्ती अच्छी न दुश्मनी

पहले एक कहावत थी कि पुलिस की न दोस्ती अच्छी न दुश्मनी। लेकिन बदलते वक्त के साथ शायद ये कहावत भी अपना चेहरा बदलती दिखाई दे रही है। अब तो लोग कहने लगे हैं कि नेताओं की दोस्ती भी बुरी और दुश्मनी तो बुरी है ही। तोते ने नेता जी का भविष्य बताया और पुलिस ने तोते को धर दबोचा। ये किस्सा तमिलनाडु के कुड्डालोर निर्वाचन क्षेत्र से सामने आया है। 

पिंजरे से निकलकर तोता बताता था भविष्य

दरअसल तमिलनाडु के कुड्डालोर से पीएमके के उम्मीदवार हैं थंकर बचन। वो अपने इलाके में चुनाव के लिए प्रचार और जनसंपर्क करते घूम रहे थे। इसी बीच वो अपने समर्थकों के साथ एक मंदिर के बाहर से निकले। वहां एक ज्योतिषी पिंजरे में तोता लिए बैठा हुआ था। ज्योतिषी को जब भी किसी कस्टमर का भविष्य बताना होता था तो वो तोते को पिंजरे से बाहर निकालते, पिंजरे से बाहर आकर तोता सामने रखे कागज की पोथी के ढेर से एक पोथी चोंच से उठाकर अलग कर देता। कस्टमर तोते से खुश होकर उसे कुछ खाने को देता, तोता खाकर वापस पिंजरे में चला जाता। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

नेता जी पहुँचे ज्योतिष के पास

ये देखकर नेता जी को बहुत अच्छा लगा तो वो फौरन अपने समर्थकों के साथ उस ज्योतिष के पास पहुँच गए। नेता जी के समर्थकों ने ज्योतिष से पूछा कि ये बताओ कि नेता जी का चुनाव नतीजा कैसा रहेगा? इस पर ज्योतिष के कहने पर नेता जी ने सामने रखे सभी कार्ड को छू लिया। उसके बाद ज्योतिष ने तोते को पिंजड़े से बाहर निकाला।

तोते ने नेता जी बताया भविष्य हुआ वायरल

तोते ने आदत के मुताबिक उस ढेर से एक कार्ड चोंच से उठाया और अलग करके रख दिया। ज्योतिष ने कार्ड में लिखे भविष्यफल पढ़ा। और उस भविष्यफल के मुताबिक थंकन बचन को आने वाले चुनावों में कामयाबी मिलेगी। इस भविष्यवाणी को सुनते ही नेता जी खुश हो गए और दक्षिणा के तौर पर तोते को केला और ज्योतिष को कुछ रुपये देकर वहां से चले गए। नेता जी जब तोते से अपना भविष्य जान रहे थे तो उनके कुछ समर्थकों ने इसका वीडियो बना लिया था, और उसे सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया। 

ADVERTISEMENT

वीडियो वायरल हुआ पहुँच गई पुलिस

लेकिन वीडियो के वायरल होते ही थोड़ी ही देर में पुलिस वहां पहुँच गई। पुलिस ने ज्योतिष और उसके तोते दोनों को पकड़कर थाने ले गई। पहले तो पुलिस ने ज्योतिष सेल्वराज को जमकर हड़काया और फिर तोते को कैद में रखने के जुर्म में वन विभाग को भी बुलवा लिया। वन विभाग ने ज्योतिष से तोता लेकर उसे उड़ा दिया। इसके बाद ज्योतिष के घर पर जाकर तलाशी ली तो कई और तोते ज्योतिष के पास से मिले वन विभाग ने चेतावनी देकर सभी को अपने कब्जे में कर लिए और उन्हें जंगल में छोड़ दिया। 

ADVERTISEMENT

डीएमके सरकार को लिया आड़े हाथ

इस वाकये के उजागर होने के बाद पीएमके के अध्यक्ष डॉक्टर अंबुमणि रामदास ने कहा है कि डीएमके की सरकार अपनी हार सामने देखकर बौखला गई है, तभी तो कुड्डालोर निर्वाचन क्षेत्र में थांगर बचन की जीत की भविष्यवाणी की बात उसे बर्दाश्त नहीं हुई तो उसने एक गरीब पर अपना गुस्सा निकाल दिया। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT