उत्तराखंड में सुरंग बचाव अभियान में तेजी, विमान के जरिए ओडिशा से ले जाए जा रहे आरएसपी पाइप

ADVERTISEMENT

रेस्क्यू जारी
रेस्क्यू जारी
social share
google news

Uttarakhand Tunnel Case: उत्तराखंड के सिलक्यारा में निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा गिरने के बाद उसके अंदर फंसे 41 श्रमिकों की सुरक्षित निकासी के लिए देशभर में हो रही प्रतीक्षा के बीच राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) में निर्मित विशेष किस्म के पाइप बचाव कार्य में इस्तेमाल की खातिर विमान के जरिए यहां से ले जाए गए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ओडिशा से ले जाए जा रहे आरएसपी पाइप

अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को भी विशेष किस्म के पाइप विमान के जरिए उत्तरकाशी में उस स्थान पर इस्तेमाल के लिए ले जाए गए हैं, जहां सुरंग ढह गई है। उन्होंने कहा कि सोमवार को एक बड़े विमान ने दो बार उड़ान भरी और पाइप लेकर गया। उस पाइप का इस्तेमाल घटनास्थल पर एनडीआरएफ के साथ काम कर रही एक अंतरराष्ट्रीय बचाव टीम कर सकती है। संयंत्र के अधिकारियों ने कहा, “उत्तराखंड ले जाए जा रहे पाइप की चौड़ाई काफी ज्यादा है।”

सरकार ने लगाई पूरी ताकत

हालांकि उन्होंने इस बारे में कोई विस्तृत जानकारी साझा नहीं की। उल्लेखनीय है कि 12 नवंबर को ढही निर्माणाधीन सुरंग में फंसे 41 में से पांच श्रमिक ओडिशा के रहने वाले हैं। घटनास्थल पर जारी निकासी अभियान में एक बड़ी सफलता उस समय मिली जब बचाव दल के अधिकारियों ने मंगलवार सुबह डाली गई छह इंच की नयी पाइपलाइन के माध्यम से श्रमिकों के साथ संपर्क किया।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...