मेरठ में मिले 4 बोतल टाइमर बम, लेडी इमराना ने क्यों किया ऑर्डर? नेपाल कनेक्शन में है गहरा राज

ADVERTISEMENT

Meerut Timer Bomb : मेरठ में मिले 4 बॉटल टाइमर बम. जावेद शेख गिरफ्तार.
Meerut Timer Bomb : मेरठ में मिले 4 बॉटल टाइमर बम. जावेद शेख गिरफ्तार.
social share
google news

अरविंद ओझा की रिपोर्ट

UP News : यूपी में एक महिला आखिर क्यों बोतल टाइमर बम की डिमांड कर रही है। आखिर वो लेडी ऐसी कौन सी साजिश रच रही है। उस लेडी को आखिर कई बोतल टाइमर बम की जरूरत क्या है। आखिर वो किस खास मिशन पर निकली है। ये ऐसे अनसुलझे सवाल हैं जिनका जवाब खुद यूपी एसटीएफ के साथ देश के खुफिया विभाग के अफसर जुटाने में लगे है। असल में मेरठ में 4 टाइम बम के साथ गिरफ्तार संदिग्ध जावेद शेख से पता चला है कि उसने इमराना नाम की महिला के कहने पर बम का ऑर्डर तैयार किया था। इस पूरे मामले में नेपाल का कनेक्शन भी सामने आया है। जिसे ध्यान में रखते हुए बॉटल IED टाइमर बम के पीछे के राज का पता लगाया जा रहा है।

 

ADVERTISEMENT

मुज्जफरनगर दंगों के समय भी बनवाए थे 200 बम

Bottle Bomb : अब IB और UP STF की पूछताछ में जानकारी मिली है कि इमराना ने साल 2013 में उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर में हुए दंगों में भी बम के लिए ऑर्डर दिए थे। बताया जा रहा है कि उस समय 200 बम ऑर्डर बनवाने के लिए ऑर्डर दिए थे। इन बम को मुज्जफरनगर दंगों के समय बंटवाया भी था। ऐसे में अब ये सवाल उठ रहा है कि आखिर इमराना ने अचानक ये बॉटल वाला टाइमर बम बनाने का ऑर्डर क्यों दिया। इसे लेकर इमराना की तलाश में छापेमारी की गई लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

 

ADVERTISEMENT

50 हजार में तय हुआ था बम की डिलिवरी, 10 हजार लिए एडवांस

Javed News : आरोपी जावेद शेख के पास चार टाइमर बम के अलावा बोतल के अंदर गन पाउडर 999, लोहे की छोटी गोलियां, कॉटन और पीओपी आदि भी मिला है. जावेद ने पूछताछ में अधिकारियों को बताया कि इमराना ने उसे बोतल बम बनाने के लिए 50 हजार रुपये देने की बात कही थी. बम तैयार करने के लिए 10 हजार रुपये एडवांस में भी दिए गए थे. वहीं, बाकी 40 हजार रुपये बम मिल जाने पर इमराना ने देने का वादा किया था.

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT