अयोध्या में राम मंदिर पर आतंकी खतरा, आतंकी संगठन ने दी बम से उड़ाने की धमकी, ऑडियो मैसेज के बाद बढ़ी सुरक्षा 

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Ayodhya: आतंकी संगठन की धमकी के बाद अयोध्या में सुरक्षा एजेंसियां सजग हो गई हैं। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने अयोध्या में राम मंदिर को उड़ाने की धमकी दी है। एक वायरल ऑडियो में आमिर नाम के जैश-ए-मोहम्मद के कथित आतंकी ने मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी है। ऑडियो में आतंकी को कहते सुना जा सकता है कि हमारी मस्जिद को हटाकर मंदिर बनाया गया है। अब इसे बम से उड़ा दिया जाएगा। आतंकी कह रहा है कि हमारे तीन साथी कुर्बान हुए हैं और अब इस मंदिर को गिराना ही होगा।

राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी

यूं तो अयोध्या देश के संवेदनशील स्थानों में से एक है , इसीलिए अयोध्या की सुरक्षा हमेशा चाक चौबंद रहती है। आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद की धमकी के बाद सुरक्षा व्यवस्था और सजग हो गई हैं। हालांकि धमकी भरे ऑडियो की अभी जांच हो रही है लेकिन सुरक्षा एजेंसियां अपने स्तर से कोई ढिलाई नही बरतना चाहती। आपको बता दें कि आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर पर पहले भी हमला कर चुका है। हालाकि 5 जुलाई 2005 को हुए इस आतंकी हमले को सुरक्षा एजेंसियों ने विफल कर दिया था और सभी आतंकी मारे गए थे। 

एस एस पी अयोध्या राजकरण नैय्यर ने बताया कि:

ADVERTISEMENT

अयोध्या धाम की सुरक्षा व्यवस्था को विभिन्न एरिया में विभाजित करते हुए सीनियर राजपत्रित अधिकारी की नेतृत्व में टीमों का किया गया है गठन, विभिन्न जोन में सुरक्षाकर्मी तैनात, जिला पुलिस के अलावा पीएसी के भी कई कंपनियां हुई है प्राप्त, पीएसी को लगाकर की जा रही है सुरक्षा, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान की भी सुरक्षा, पूरे क्षेत्र को सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से देखा जाता है, जो भी रियल टाइम इनपुट जनरेट होते हैं उसको लेकर जो लोग ग्राउंड पर लगे हुए हैं उन्हें तत्काल कंट्रोल रूम से सूचित किया जाता है, उसी के हिसाब से कार्रवाई की जाती है।

खुफिया तंत्र अलर्ट; बढ़ाई गई सुरक्षा

2005 के हमले के बाद से ही अयोध्या की सुरक्षा को लगातार अपडेट करने के लिए स्थाई सुरक्षा कमेटी का गठन किया गया था। यह कमेटी श्री राम जन्मभूमि मंदिर और अन्य संवेदनशील स्थलों के साथ साथ अयोध्या की सुरक्षा को लगातार मजबूत और हाईटेक बनाने के लिए अपने सुझाव देती है और उस पर अमल किया जाता है। इन्हीं सुझाव में चेन्नई हैदराबाद मुंबई और अहमदाबाद की तरह अयोध्या में नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) का हब बनाने का प्रस्ताव भी है। श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निकट ही एनएसजी का बेस बनाया जा रहा है और इसके तैयार होने के बाद एनएसजी कमांडो की तैनाती की जाएगी । अयोध्या के एसपी राजकरण नैय्यर आतंकी संगठन की धमकी पर तो सीधे-सीधे कुछ नहीं कहते लेकिन अयोध्या की सुरक्षा किस तरह चाक चौबंद है इस बारे में खुलकर बताते है। 

    और पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...