UP Police भर्ती परीक्षा फिर कराने की तैयारियां तेज, Paper Leak न हो इसके लिए किए जा रहे हैं ये खास इंतजाम

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

UP Paper Leak Update: यूपी पुलिस (UP Police) में रद्द हुई सिपाही भर्ती परीक्षा (Exam) को दोबारा कराने की तैयारी शुरू हो गई है। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड 60,244  सिपाहियों की भर्ती की लिखित परीक्षा कराने में जुटा है। इससे पहले ये परीक्षा रद्द हो गई थी। आरोप था कि पेपर लीक हो गया है। दोबारा परीक्षा कराने के लिए भर्ती बोर्ड ने सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। 

भर्ती बोर्ड जुटा तैयारियों में!

भर्ती बोर्ड ने जिलों के कोषागारों से सुरक्षा-इंतजामों के संबंध में रिपोर्ट मांगी है। उनसे पूछा गया है कि जिले के कोषागार परिसर परीक्षा सामग्री को रखवाने के लिए सुरक्षित हैं या नहीं? कोषागारों में डबल लॉक सिस्टम की व्यवस्था है या नहीं? अगर है तो दोनों लॉक की चाबियां अलग-अलग अफसरों के पास होनी। ये भी पूछा गया है कि कोषागार के दरवाजे और पूरे कॉरिडोर को कवर करने वाले सीसीटीवी कमरे हैं या नहीं? कैमरे के डीवीआर और हार्ड डिस्क किस किस्म के हैं?

पुलिस कप्तान देंगे रिपोर्ट

कोषागार में तैनात पुलिसकर्मी, सुरक्षा कर्मियों के ड्यूटी रोस्टर, लॉग बुक और अग्नि सुरक्षा के बारे में भी सवाल पूछे गए हैं। कोषागार में कितने एंट्री ,एग्जिट प्वाइंट (Exit Point) है ,कितनी खिड़कियां हैं, इसको लेकर भी भर्ती बोर्ड ने जिला कप्तानों से रिपोर्ट मांगी है। भर्ती बोर्ड जिलों के पुलिस कप्तानों से रिपोर्ट मिलने के बाद अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ाएगा। भर्ती बोर्ड की दूसरी विंग परीक्षा कराने के लिए एजेंसी की तलाश में जुटी है। फरवरी में इसी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया था, जिसके बाद योगी सरकार ने भर्ती परीक्षा को निरस्त कर दिया था। अब पुलिस भर्ती बोर्ड जल्द ही लिखित परीक्षा कराने की तैयारी में जुट गया है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...