गाड़ियों पर जाति सूचक शब्द लिखने वालों की अब खैर नहीं! नोएडा ट्रैफिक पुलिस का एक्शन जारी

ADVERTISEMENT

1000 वाहनों का चालान
1000 वाहनों का चालान
social share
google news

Noida Big News: उत्तरप्रदेश में गाड़ियों पर जातिसूचक और धर्म वाचक शब्द लिखने वालों की अब खैर नहीं। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ऐसे वाहनों के खिलाफ सख्त कारवाई कर रही है। ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे वाहनों खिलाफ नोएडा में बड़ा अभियान चलाया है। नोएडा के सेक्टर 37 चौराहे पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने जाति सूचना व धर्म को दर्शाने वाले शब्द लिखी हुई और गाड़ियों का चालान किया और स्टीकर हटवा दिए। इतना ही नहीं पुलिस ने काली फ़िल्म चढ़ी हुई गाड़ियों का भी चालान किया। 

जाति व धर्म को दर्शाने वाले शब्द ना लिखे हों

दरअसल उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद पुलिस ने सख्ती शुरु की है। सरकारी आदेश है कि किसी भी वाहन पर जाति व धर्म को दर्शाने वाले शब्द ना लिखे हों। अगर ऐसे वहान कहीं भी दिखाई देते हैं तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाए। वही गाड़ियों के शीशों पर जेड ब्लैक फ़िल्म चढ़ी होने पर भी ट्रैफिक पुलिस के द्वारा चालान की कार्रवाई की जा रही है। मुख्यमंत्री के निर्देश का पालन करते हुए ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा में सख्ती दिखाई है। ट्रैफिक पुलिस के बड़े अधिकारी खुद सड़को पर उतर के ऐसे वाहनों का चालान कर रही है और लोगो से बातचीत भी कर रहे है और जातिसूचक शब्दो को गाड़ियों से हटाने के लिए जागरूक भी कर रहे है। 

 

ADVERTISEMENT

1000 वाहनों का चालान 

 

1000 वाहनों का चालान 

एसीपी ट्रैफिक सौरव श्रीवास्तव ने बताया कि शासन स्तर से मुख्यमंत्री के द्वारा निर्देश के क्रम में नोएडा के सेक्टर 37 चौराहे पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, चेकिंग अभियान के द्वारा जातिसूचक और धर्म को दर्शाने वाले शब्द लिखे हुए वाहनों पर चालान की कार्रवाई की जा रही है, अभी तक यहां 80 गाड़ियों का चालान किया जा चुका है। एसीपी ने बताया कि पहली बार जाति सूचक व धर्म को दर्शाने वाले शब्द लिखी पकड़ी गई गाड़ी पर ₹1000 का चालान किया जा रहा है, वहीं उसी गाड़ी पर दूसरी बार में 2000 रुपए चालान किया जा रहा है। तीसरी बार में यदि वही गाड़ी पकड़ी जाती है तो उसको सीज किया जाएगा।

काली फिल्म चढ़ी हुई गाड़ी पर 2500 रुपये का चालान 

इसी प्रकार काली फिल्म चढ़ी हुई गाड़ियों पर भी चालान की कार्रवाई की जा रही है। पहली बार में काली फिल्म चढ़ी हुई गाड़ी पर 2500 रुपये का चालान किया जाएगा वही गाड़ी अगर दूसरी बार पकड़ी जाती है तो उस पर 5000 रुपये का चालान किया जाएगा। अबतक जिले में 1000 ऐसे वाहनों का चालान किया जा चुका है और आगे भी ऐसे वाहनों पर चालान किया जाता रहेगा। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT