उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में 6 साल के बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ, गन्ने के खेत में मिली लाश

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के सोहेलवा वन्य क्षेत्र के लाल नगर सिपहिया गांव में एक तेंदुआ छह वर्षीय एक बच्चे को उठा ले गया, जिसका शव करीब घंटे भर बाद एक गन्ने के खेत में मिला है। वन विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। बलरामपुर के जिलाधिकारी ने तेंदुए को पकड़ने के निर्देश दे दिए हैं।

तेंदुआ छह वर्षीय एक बच्चे को उठा ले गया

वन विभाग के सूत्रों ने रविवार को बताया कि गांव में शनिवार की शाम सूरज वर्मा का बेटा अरुण (छह) अपनी मां को खोजता हुआ अपने घर के पीछे खेत में चला गया। इसी बीच, एक तेंदुए ने अरुण का जबड़े से पकड़ लिया और भागा गया। वन अधिकारियों ने बताया कि अरुण की चीख सुनकर ग्रामीणों ने उसका पीछा किया लेकिन तब तक तेंदुआ गन्ने की खेत में गायब हो गया और करीब एक घंटे बाद ग्रामीणों को अरुण का शव गन्ने के खेत में मिला।

शव करीब घंटे भर बाद गन्ने के खेत में मिला

घटना की जानकारी मिलने पर प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) डॉक्टर सैम मारन एम ने घटनास्थल का दौरा कर हालात का जायजा लिया और उन्होंने कहा कि तेंदुए की तलाश के लिए दो टीमें लगाई गई हैं। जिलाधिकारी अरविंद कुमार सिंह ने शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और रिपोर्ट मिलते ही मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाएगी। एक सप्ताह पहले भी इसी गांव से तेंदुआ तीन वर्षीय बच्ची नंदनी को उठा ले गया था, जिसका क्षत-विक्षत शव पांच दिन बाद गन्ने के खेत में मिला था।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT