भाभी का गला रेतकर पहुंचा थाने, वजह सुनकर ड्यूटी ऑफिसर कुर्सी से खड़ा हो गया

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

Murder In Moradabad: एक दिल दहलाने वाली वारदात उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से सामने आई। यहां एक देवर ने अपनी भाभी को मौत के घाट उतार दिया और उसके बाद आरोपी खुद ही थाने पहुंच गया। और थाने में जाकर ड्यूटी पर मौजूद जब पुलिसवाले के सामने अपना जुर्म कुबूला तो पुलिसवाला कुर्सी से ही खड़ा हो गया। क्योंकि आरोपी ने हत्या की जो वजह बताई वो इससे भी ज़्यादा चौंकाने वाली थी। 

पति को छोड़कर पति के दोस्त से की थी शादी

असल में मृतक महिला ने 3 महीने पहले ही अपने पहले पति को छोड़कर उसके दोस्त से शादी कर ली थी। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसके पहले पति से चार बच्चे हैं। शादी के बाद महिला उन बच्चों को भी अपने दूसरे पति के यहां ले गई थी। साथ लाए बच्चों की वजह से ससुराल में आए दिन झगड़ा होता था। और इसी बात से उसका देवर महिला से चिढ़ने लगा था, और जब बात उसकी बर्दाश्त के बाहर हो गई तो चाकू से गोद गोदकर महिला की हत्या कर दी।

हत्या की वारदात के बाद मोहल्ले वालों का मजमा

हो गई शिनाख्त

इस इत्तेला मिलने के बाद ही पुलिस मौके पर पहुंची। महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मौके पर फॉरेंसिक टीम को बुला कर मौका मुआयना किया। पुलिस को वो चाकू भी मिल गया जिसका इस्तेमाल हत्या में किया गया था। पुलिस के मुताबिक घटना जिले के कटघर थाना इलाके के करोल रहमतनगर गली नंबर 1 की है। मरने वाली महिला की पहचान फरीन के तौर पर हुई। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पति के दोस्त से बढ़ी नजदीकी

फरीन की शादी मंसूर से हुई थी। शादी के बाद मंसूर और फरीन के 4 बच्चे हुए। इस दौरान मंसूर का दोस्त जाकिर अक्सर उसके घर आता जाता रहता था। रोज रोज की मुलाकात से फरीन और जाकिर एक दूसरे के करीब आ गए और दोनों एक दूसरे पर जान छिड़कने लगे। दोनों के बीच दूरियां कम हुई और नजदीकियां बढ़ गई। लिहाजा दोनों ने शादी का मन बना लिया। जब फरीन ने जाकिर को अपने 4 बच्चों का हवाला दिया तो प्यार में गिरफ्तार जाकिर ने बच्चों को साथ रखने का वायदा कर दिया। फिर क्या था फरीन ने मंसूर को छोड़कर तीन महिने पहले जाकिर से शादी कर ली। और अपनी नई ससुराल में जाकर रहने लगी। साथ में वो अपने बच्चों को भी लेती गई। 

जब उतरा आशिकी का भूत

लेकिन तीन महीने के बाद ही दोनों के सिर से आशिकी का भूत उतर गया। क्योंकि शादी के बाद फरीन अपने चारों को बच्चों को जाकिर के घर साथ ले आई थी। उधर जाकिर के घरवालों भी इस शादी से खुश नहीं थे। और आए दिन इसी बात को लेकर घर में कलह रहने लगी। शादी के बाद जाकिर के सिर से जब इश्क का भूत उतरा तो वो भी फरीन के चार बच्चों को छोड़ने की बात करने लगा। इसकी वजह से अब बात हाथापायी तक जा पहुँची थी। घर में फरीन का सास से भी झगड़ा होता रहता था। 

ADVERTISEMENT

चाकू से किया वार

उसी घर में फरीन का देवर गुलफाम भी था जिसे पहले दिन से ये रिश्ता कबूल नहीं था। घर के झगड़े और रोज रोज की कलह से तंग आकर शनिवार को जाकिर का भाई गुलफाम गुस्से में बौखला गया। उसने चाकू से फरीन पर हमला कर दिया, और तब तक फरीन पर चाकू से वार करता रहा जब तक वो चीख चीखकर बेहोश नहीं हो गई। गुलफाम में असल में अपनी भाभी की गर्दन रेत दी थी। चीख-पुकार से मोहल्ले में हड़कंप मच गया। इसी बीच फरीन पर हमला करने वाला गुलफाम मौके से फरार हो गया। तब तक आसपास के लोगों ने मरणासन्न फरीन को इलाज पहुंचाने की कोशिश की लेकिन रास्ते में ही फरीन ने दम तोड़ दिया। 

ADVERTISEMENT

हत्या के बाद सीधा पहुँचा थाने

लोग इधर गुलफाम को ढूंढ़ रहे थे, उधर, वारदात को अनजाम देने के बाद गुलफाम सीधा इलाके के थाने जा पहुंचा। थाने में मौजूद ड्यूटी ऑफिसर के पास जाकर जैसे ही उसने अपने भाभी के मर्डर का पूरा किस्सा उन्हें बताया, ड्यूटी ऑफिसर अपनी कुर्सी से खड़ा होकर गुलफाम को देखने लगा। गुलफाम ने कत्ल किए जाने का जुर्म कुबूल करते हुए खुद को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। पुलिस के सामने गुलफाम की दलील थी कि उसकी भाभी घर में रोज रोज कलह करती थी, लेकिन उसे अपनी मां की बेइज्जती बर्दाश्त नहीं थी, इसलिए मार डाला...। 

कहानी में पैदा हुआ ट्विस्ट

लेकिन अब इस सीधी सादी कहानी में एक ट्विस्ट पैदा हो गया। मृतक फरीन की बहन शिबली का आरोप है कि जाकिर उसकी बहन फरीन के बच्चों को राशन के लिए पैसे तक नहीं देता था बल्कि वो रोज रोज उसकी बहन पर बच्चों को छोड़ने के लिए उसके साथ मार पीट तक करता था।  इस आरोप ने अब पुलिस को थोड़ा उलझाया तो है। हालांकि एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि महिला की उसके सगे देवर ने चाकू से हत्या की है। शुरूआती जांच में मामला पारिवारिक झगड़े की ही लग रहा है। उन्होंने ये भी बताया कि इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी गुलफाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया । महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। लेकिन फिर भी जो आरोप और शिकायतें सामने आई हैं उन्हें भी जांच का हिस्सा बनाया जा रहा है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT