पुलिस जिस लड़की को मरा समझ पोस्टमॉर्टम कराने जा रही थी तभी वो जिंदा हो उठी, नहर में मिली थी 'लाश'

ADVERTISEMENT

up crime news
up crime news
social share
google news

मिर्जापुर से सुरेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

UP Mirzapur News : उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. नहर में मिली लड़की को मरा समझकर पुलिस जिसका पोस्टमॉर्टम कराने जा रही थी. पुलिस ने उसे अस्पताल में लेकर पहुंच गई. लेकिन कुछ देर बाद ही वो लड़की अचानक जिंदा हो उठी. मामला संतनगर थाना क्षेत्र के राह कलां हऊदवा गांव का है. 18 जून रविवार की शाम को सिरसी नहर में लड़की का शव देखा गया था. स्थानीय लोगों ने जिला पंचायत सदस्य मनीष को इसकी सूचना दी गई. जिसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई.  मौके पर पहुँची संतनगर पुलिस ने लड़की की लाश को पानी से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी कर रही थी. पुलिस ने उस लड़की की फोटो को आसपास के इलाके में भेजकर उसकी पहचान कराने की कोशिश कर रही थी. 

नहर में ऐसे मिली थी लड़की, पुलिस ने समझा मर चुकी है, जांच में जिंदा निकली

परिवार ने जिद की तब डॉक्टर को चेक किया और वो जिंदा हो गई

Ajab Gajab News : इस बीच फ़ोटो देख कर उसकी पहचान रवीना के रूप में हुई. पुलिस ने तुरंत लड़की के परिजनों को अस्पताल में बुलाया. परिजन जब पहुंचे तो उन्होंने पुलिस से पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने से पहले डॉक्टर को दिखाने के लिए कहा. परिवार के लोगों ने जिद की एक बार अस्पताल में डॉक्टरों को दिखा लिया जाए उसके बाद मोर्चुरी में भेजेंगे. पुलिस शव को लेकर पटेहरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँची. जहां पर डॉक्टरों ने जांच शुरू की तो पता चला कि लड़की की हार्टबीट चल रही थी. जहां अस्पताल में इलाज के बाद रवीना जिंदा हो गई. अब उसकी हालत भी सुधर रही है. इस तरह लड़की के जिंदा होने की खबर सुनकर घर में पसरा मातम खुशियों में बदल गया. अब कहा जा रहा है कि अगर परिवार वाले उस लड़की को डॉक्टर से चेकअप कराने की जिद नहीं करते पुलिसकर्मी जबरन उसका पोस्टमॉर्टम करा देते. घरवालों की समझदारी से उस लड़की की जान बच सकी. वहीं, इस लापरवाही पर पुलिस अधिकारी चुप हैं. उनका कहना है कि वो लोग खुद से ही अस्पताल में चेकअप कराने जा रहे थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

लड़की की मानसिक हालत ठीक नहीं : मां
 

UP News : लड़की की मां रन्नो देवी का कहना है कि लड़की की मानसिक हालात ठीक नहीं है. वो घर से दो घंटे से गायब थी. इस बीच नहर में शव मिलने की जानकारी मिली. इसलिए आशंका है कि रास्ते में जाते समय वो नहर में गिर गई होगी. लड़की का इलाज करने वाले डॉक्टर फर्मासिस्ट गणेश शंकर त्रिपाठी ने बताया कि अचेत मिली लड़की को लाया गया था. उसका हार्टबीट चेक किया गया तो वो चल रही थी. जब पेट को पंप किया गया तो हार्ट भी चलने लगा. एक घंटे के इलाज के बाद वह पूरी तरह से ठीक हो गयी. 
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT