मथुरा रिफाइनरी की पाइपलाइन से तेल की चोरी, दो इनामी बदमाश गिरफ्तार, 10 हजार लीटर कच्चा तेल व 18 लाख बरामद

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

UP CRIME NEWS: पुलिस ने मथुरा रिफाइनरी की पाइपलाइन में वाल्व लगाकर पेट्रोलियम पदार्थ चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 10 हजार लीटर कच्चे तेल से भरा एक टैंकर व 18 लाख रुपये से अधिक नकदी बरामद की है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि थाना फरह पुलिस व विशेष अभियान दल (एसओजी) की संयुक्त टीम ने शुक्रवार रात 25 हजार रुपये के इनामी अशोक जैन निवासी कंचन विहार, इन्दौर व अविनाश निवासी विदुर नगर, इन्दौर (मप्र) को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि इनके कब्जे से 10 हजार लीटर कच्चे तेल से भरा एक टैंकर तथा 18 लाख 77 हजार 500 रुपये नकद बरामद हुए।

अधिकारी ने बताया कि ये दोनों आरोपी चोरी किए कच्चे तेल को बेचने तथा अपराध से कमाई गई रकम का बंटवारा करने के लिए फरह से मैनपुरी जा रहे थे, तभी मुखबिर से मिली सूचना पर उन्हें अछनेरा गांव के पास पकड़ लिया गया। एसएसपी ने बताया कि सितंबर में भारतीय तेल निगम की उत्तरी क्षेत्र पाइपलाइन के प्रचालन प्रबंधक अमित कुमार ने तहरीर दी थी कि कोसी खुर्द-सेरसा मार्ग से होकर गुजर रही रिफाइनरी की तेल पाइपलाइन में वाल्व लगाकर कच्चे तेल की चोरी की जा रही है।

ADVERTISEMENT

उन्होंने बताया कि इस मामले में फरह थाने में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया किया गया था। पांडेय ने बताया कि मामले में 10 अक्टूबर को बबलू उर्फ विवेक शर्मा निवासी मैनपुरी, राकेश सिह निवासी मथुरा तथा 20 अक्टूबर को गुजरात निवासी निशांत कार्णिक, मैनपुरी निवासी दुर्वेश यादव व रमेशचंद्र यादव को गिरफ्तार किया गया था।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT