UP Crime News: करौली बाबा संतोष भदौरिया और उनके समर्थकों पर भक्त को पीटने का आरोप, पिता-पत्नी से अभद्रता

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

UP Crime News: भक्तों का आरोप है कि फायदा ना होने का सवाल पूछ लिया तो बाबा ने अपने बाउंसरों के द्वारा कमरे में बंद करके बुरी तरह पिटवाया और जानलेवा हमला कर दिया। दरअसल कानपुर के मशहूर करौली आश्रम के बाबा संतोष सिंह भदोरिया पर उनके ही भक्त ने अपने साथ बुरी तरह मारपीट करने की एफआईआर दर्ज कराई है। बाबा के भक्त नोएडा में रहते हैं जो डॉक्टर हैं। डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी के पिता भी डॉक्टर हैं। डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी ने कानपुर के विधनु खाने में एफआईआर लिखाई है जिसमें लिखा गया है कि वह यूट्यूब में करोली बाबा के बाबा संतोष भदौरिया के वीडियो बहुत देखते थे। 

एफआईआर में लिखा है कि… 

बाबा से प्रभावित होकर मैं अपने पिता और पत्नी के साथ नोएडा से उनके आश्रम में गया था। मैंने बाबा जब गद्दी पर बैठे थे माइक के सामने तो मैंने उनसे कहा कि बाबा मैं परेशान रहता हूं तो उन्होंने माइक से फूंक कर कहा नमः शिवाय दो बार उन्होंने ऐसा कहा लेकिन मैंने उसे कहा सर बाबा मुझे इससे कोई फायदा नहीं हुआ तो इससे वह नाराज हो गए। इसके बाद उन्होंने अपने बाउंसर उसे मुझे एक कमरे में भिजवा कर जमकर मारपीट करवाई। इस दौरान मेरे पिता पत्नी को बचाने के दौरान पीटा गया। मेरी नाक टूट गई। मेरे सर में पीछे चोट आ गई। रीढ़ की हड्डी में चोट आ गई। इतनी बुरी तरह मुझे मारा गया नोएडा में इलाज कराया। डॉक्टर का आरोप है कि मैं 22 फरवरी को दोपहर लगभग 1:00 बजे बाबा के आश्रम में पहुंचा था जिसके लिए मैंने विधिवत पहले 66 सो रुपए की रसीदें कटवाए इसके बाद बाबा ने चमत्कार दिखाने के लिए माइक से मुझे मेरा नंबर आने पर फूंक मारकर नमः शिवाय कहा दो बार उन्होंने ऐसा किया मैंने कहा बाबा मुझे कोई फर्क नहीं पड़ा जिससे वह नाराज हो गए। मारपीट में मेरी नाक टूट गई सर में चोट आई कई जगह चोट आई मेरे पिताजी मुझे घायल अवस्था में ही गाड़ी से नोएडा ले आए यह मेरा अभी तक इलाज चल रहा था।

19 मार्च को डॉक्टर सिद्धार्थ अपने परिवार साथ कानपुर कमिश्नर बीपी जोगदंड  से मिलकर अपनी घायल फोटो दिखाकर f.i.r. लिखने की एप्लीकेशन दी। जिसके बाद 19 मार्च को ही विधनु थाने में एफआईआर दर्ज हो गई। घाटमपुर के एसीपी दिनेश शुक्ला का कहना है नोएडा के डॉक्टर सिद्धार्थ की एप्लीकेशन पर एफ आई आर दर्ज की है गई है जिसमें 323, 504 और 325 की धारा में आश्रम के बाबा संतोष सिंह भदौरिया और उनके साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है बाकी मामले की जांच की जा रही है

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

करौली आश्रम की तरफ से बाबा संतोष भदौरिया की सफाई आई है। उनका कहना है मेरा केबिन बना है। 25 फुट दूर मुझसे भक्त लोग बैठते हैं मुझे कोई छू भी नहीं सकता है। मेरे पास कोई शख्स नहीं आता है ऐसे में वह मेरे ऊपर कैसे आरोप लगा रहे हैं पता नहीं। पुलिस को जो चाहे वह जांच कर ले हम लोग कानून को मानने वाले हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT