यूपी के बाराबंकी में 24 करोड़ की स्मैक बरामद, पुलिस ने तीन तस्करों को किया गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

UP Crime News: बाराबंकी जिले के लोनी कटरा थाना पुलिस ने तीन अंतरराज्यीय ‘मॉरफीन’ तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 23 किलोग्राम से अधिक मॉरफीन बरामद की। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में स्मैक की कीमत 24 करोड़ रुपये आंकी गयी है।

23 किलोग्राम से अधिक मॉरफीन बरामद

पुलिस अधीक्षक (एसपी) दिनेश कुमार सिंह ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक (दक्षिणी) डॉ. अखिलेश नारायण सिंह के नेतृत्व में सोमवार को थाना लोनी कटरा की पुलिस टीम ने तीन शातिर अन्तरराज्यीय मादक पदार्थ तस्करों को मंगलपुर रेलवे क्रासिंग के पास से गिरफ्तार किया। एसपी ने कहा कि उनके कब्जे से करीब 24 करोड़ रुपये कीमत की 23.490 किलोग्राम मारफीन स्मैक, दो कार, तीन मोबाइल व 1385 रुपये नकद बरामद किये जबकि दो अभियुक्त फरार हो गए।

24 करोड़ रुपये कीमत की 23.490 किलोग्राम मारफीन

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान लखनऊ के निवासी शनि वर्मा उर्फ रोहित और बाराबंकी के अशोक कुमार व महेन्द्र सिंह उर्फ विक्कू के रूप में हुई है और अभियुक्तों के विरुद्ध थाने में एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसपी ने बताया कि पूछताछ व जांच में पता चला कि अभियुक्तगण का अवैध मादक पदार्थों की तस्करी का एक संगठित गिरोह है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि बाराबंकी, लखनऊ व आसपास के जनपदों के साथ-साथ अन्य प्रान्तों में भी वे अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करते हैं।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...