रोडवेज डिपो के कैशरूम से 10 लाख रुपये से भरी तिजोरी चोरी, कैशियर समेत तीन हिरासत में, यूपी के इटावा की वारदात

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में रोडवेज के सैफई डिपो में 10 लाख रुपये से भरी एक तिजोरी चोरी हो गयी। इस मामले में डिपो के कैशियर और दो सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ मंगलवार को मुकदमा दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के इटावा क्षेत्रीय कार्यालय के तहत सैफई डिपो के कैशरूम में रखी 10 लाख रुपये से भरी करीब डेढ़ क्विंटल वजनी तिजोरी 13/14 नवंबर की रात चोरी हो गयी।

सैफई डिपो में 10 लाख रुपये से भरी एक तिजोरी चोरी 

उन्होंने बताया कि बैंक बंद होने की वजह से आगरा—कानपुर—लखनऊ—दिल्ली मार्ग पर संचालित बसों में यात्रियों से मिले किराये की 10 लाख रुपये की धनराशि डिपो में स्थित कैशरूम की तिजोरी में ही रखी थी। तिजोरी गायब होने की सूचना रोडवेज परिसर में रात्रि ड्यूटी पर तैनात एक निजी कम्पनी के सुरक्षाकर्मियों विनोद कुमार और अवनीश ने अपने सिक्योरिटी सुपरवाइजर धीरज सिंह को रात में ही दी थी। 

डिपो के कैशियर और दो सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ केस

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों का दावा है कि डिपो का कैशियर फरमान सिंह सोमवार शाम बसों से इकट्ठा किये गये किराये को तिजोरी में रखकर अपनी ड्यूटी खत्म करके घर चला गया था। आधी रात के बाद दोनों सुरक्षाकर्मियों की आंख लग गयी। आंख खुलने पर देखा कि कैशरूम का ताला खुला पड़ा है और तिजोरी गायब है। उन्होंने बताया कि डिपो के सुपरवाइजर धीरज सिंह ने तिजोरी चोरी होने की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

ADVERTISEMENT

कैशरूम का ताला खुला पड़ा था

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण क्षेत्र) सत्यपाल सिंह ने बताया कि इस मामले में मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ और खोजबीन की गई लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे की डिवाइस खराब पाई गई। उन्होंने बताया कि इस मामले में सैफई डिपो के केन्द्र प्रभारी शांति स्वरूप की तहरीर पर मंगलवार को कैशियर फरमान सिंह और सुरक्षाकर्मियों विनोद कुमार तथा अवनीश के विरुद्ध अमानत में खयानत और गबन के आरोपों में मुकदमा दर्जकर तीनों को हिरासत मे ले लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...