किडनैपिंग किंग के लिए यूपी पुलिस ने बनाया “ऑपरेशन जैकाल” क्यों बना अंडरवर्ल्ड डॉन बबलू श्रीवास्तव के लिए ऑपरेशन जैकाल

ADVERTISEMENT

Photo
Photo
social share
google news

UP OPERATION JAIKAL: अंडरवर्ल्ड डॉन और किडनैपिंग किंग बबलू श्रीवास्तव को बरेली से प्रयागराज लाने और प्रयागराज में पेशी कराने से लेकर वापसी तक के पूरे ऑपरेशन को एक स्पेशल नाम दिया गया था। यूपी पुलिस के इस ऑपरेशन का नाम था Operation Jackal.

Operation Jackal से बबलू श्रीवास्तव की पेशी कराई गई थी। बबलू श्रीवास्तव के अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से लेकर तमाम अंतरराष्ट्रीय संगठनों में अदावत को देखकर सुरक्षा के लिहाज से एक सीक्रेट प्लान तैयार किया गया था।

Operation Jackal के तहत ही बबलू श्रीवास्तव को देर रात नैनी जेल के बजाए कौशांबी जेल में रोका गया। बबलू श्रीवास्तव को पेशी करने में लगाए गए हर पुलिसकर्मी के पास मैसेज के तौर पर operation Jackal का कोडवर्ड दिया गया था। बबलू श्रीवास्तव के शातिर दिमाग और अंडरवर्ल्ड की दुनिया में खौफ को देखते हुए पुलिस ने इसे ऑपरेशन जैकाल नाम दिया था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

यूपी का एक डॉन। नाम ओमप्रकाश श्रीवास्तव उर्फ बबलू श्रीवास्तव। वही बबलू श्रीवास्तव जिसे भारत में किडनैपिंग इंडस्ट्री का सबसे बड़ा किंगपिन भी कहा जाता है। पिछले कुल 28 साल से ज्यादा वक्त से जेल की सलाखों में है. जवानी की उम्र में जेल गया और अब सीनियर सिटिजन वाली दहलीज पर आ चुका है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT