कंपनी बनाकर सात हजार लोगों से करोड़ों की ठगी, धोखाधड़ी का आरोपी पुणे से गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

UP Crime News: बलिया जिले की पुलिस ने कथित तौर पर कंपनी खोलकर हजारों लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के एक आरोपी को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि बलिया शहर कोतवाली पुलिस ने संजय कुमार चौरसिया को महाराष्ट्र के पुणे के विश्रामबाग थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

सात हजार लोगों का खाता खोला

उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसे पुणे की अदालत में पेश किया और बृहस्पतिवार को ट्रांजिट रिमांड पर बलिया लेकर आई। एएसपी ने पूछताछ के दौरान चौरसिया द्वारा दी गई जानकारी का हवाला देते हुए बताया कि उसने तीन अन्य लोगों के साथ मिलकर 'रॉयल सिंबल रियल एस्टेट एंड एग्रो टेक कॉरपोरेशन लिमिटेड' नामक एक कंपनी बनायी, जिसमें इन लोगों ने सात हजार लोगों का खाता खोला। उन्होंने बताया कि खाताधारकों से करीब छह करोड़ रुपये की राशि जमा कराई गई और उक्त राशि से सात जगहों पर जमीन की खरीदारी की गयी,जिससे वे निवेशकों का पैसा नहीं लौटा सके। 

लोगों ने रुपये मांगे तो वे कंपनी बंद कर हुए फरार 

एएसपी ने बताया कि जब लोगों ने रुपये मांगे तो वे कंपनी बंद कर फरार हो गए। उन्होंने बताया कि इस मामले में बलिया शहर कोतवाली में भारतीय दंड संहिता की धोखाधड़ी समेत संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गयी। अधिकारी ने बताया कि चौरसिया जिले के फेफना थाना क्षेत्र के अगरसंडा गांव का निवासी है।उन्होंने बताया कि मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...