साइबर ठगों के निशाने पर यूपी पुलिस के आईजी, ठगों ने बनाई फर्जी आईडी, दोस्तों रिश्तेदारों से मांगे रुपए

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

बरेली से कृष्ण गोपाल की रिपोर्ट

UP Crime News: साइबर ठगों का शिकार यूं तो आम लोग बन ही रहे हैं। अब पुलिस के बड़े अफसर भी इन साइबर ठगों के निशाने पर आ गए हैं। ताजा मामला बरेली से सामने आया है। यहां साइबर ठगों ने बरेली आईजी को अपना निशाना बनाया है। जी हां साइबर ठगों ने आईजी के सोशल मीडिया एकाउंट को हैक कर लिया। हैकिंग के बाद ठगों ने आईजी साहब के जानकारों और रिश्तेदारों को पैसों की मांग के मैसेज किए गए।

बरेली रेंज के आईजी के नाम पर ठगी

ADVERTISEMENT

जैसे ही बरेली रेंज के आईजी डॉक्टर राकेश सिंह को पता चला कि उनकी फेसबुक आईडी फर्जी बनाकर ठगी को अंजाम दिया जा रहा है। पहले तो उन्होने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अपने दोस्तो परिचितों को संदेश भेजा कि उनके नाम पर फ्राड किया जा रहा है। उन्होने बताया कि साइबर ठग फर्जी आईडी बनाकर लोगों से पैसे मांग रहा है इसलिए इन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि कोई भी पैसे ट्रांसफर ना करें।

आईजी जोन की फेक आईडी

ADVERTISEMENT

इतना ही नहीं आई जी राकेश सिंह ने पुलिस अफसरों को साइबर ठगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पुलिस अधिकारी की ओर से निर्देश मिलते ही पुलिस टीम जांच में जुड़ गई और मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आपको बता दें कि हाल ही में बरेली के सांसद धर्मेंद्र कश्यप व मशहूर शायर वसीम बरेलवी की भी फेसबुक आईडी को हैक करके लोगों से रुपए मांगे जा चुके हैं। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT