गिरफ़्तारी के 5 महीने बाद आज़म ख़ान से जेल में मिलने पहुंचे अखिलेश, जेल में एक घंटे की मुलाकात, रामपुर सीट पर हो सकता है बड़ा ऐलान

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

UP Azam Khan: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सीतापुर जेल में जाकर आज़म ख़ान से मुलाकात की है। आपको बताते चलें कि जबसे दूसरी बार आजम खान यहां निरुद्ध किये गए हैं तबसे लेकर अभी तक अखिलेश की जेल में यह पहली मुलाकात है। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह अखिलेश यादव लाव लश्कर के साथ सीधा सीतापुर जेल पहुंचे। 

सीतापुर जेल पहुंचे अखिलेश यादव

यहां करीब एक घंटे तक उनकी मुलाकात आज़म ख़ान से हुई। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच लोकसभा की रामपुर सीट को लेकर चर्चा हुई। गौरतलब है कि अभी तक सपा ने रामपुर सीट पर अपना प्रत्याक्षी घोषित नहीं किया है। जेल मे मुलाकात से पहले अखिलेश यादव ने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की। अखिलेश यादव के साथ इस दौरान सपा के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक अनूप गुप्ता और रामपुर से सपा अध्यक्ष भी मौजूद थे।

रामपुर लोकसभा सीट को लेकर चर्चा

दरअसल अब्दुल्लाह आजम खान के दो अलग-अलग जन्म प्रमाण पत्रों के मामले में रामपुर के एमपी एमएलए कोर्ट मैजिस्ट्रेट ट्रायल के बाद आज़म खान को 7 वर्ष की अधिकतम सजा सुनाई थी। इस केस में आज़म खान, अब्दुल्ला खान और आज़म ख़ान की पत्नी तज़ीन फातिमा तीनों फिलहाल जेल में बंद है। आजम खान सीतापुर, अब्दुल्लाह आजम खान हरदोई और उनकी पत्नी रामपुर जेल में बंद है।  

ADVERTISEMENT

आज़म, बेटा और पत्नी फिलहाल जेल में बंद

यह मामला आजम खान के द्वारा और उनके बेटे के द्वारा जो दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए गए थे उसके ऊपर यह मामला था और पहला जन्म प्रमाण पत्र जिसमें उन्होंने शिक्षा ग्रहण की वह 1 जनवरी 1993 था और 25 साल के बाद उनको पता चला कि उनकी उम्र उनकी पैदाइश 1990 की है। जबकि उनकी माताजी ने 17 जनवरी 2015 को लखनऊ नगर निगम में एक एप्लीकेशन दी गई।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT