Viral Video: जब पुलिसकर्मी ने गर्मी में बेहोश हुए बंदर की जान बचाई

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

मुकुल शर्मा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

UP Bulandshahr Monkey Viral Video: यूपी के के बुलन्दशहर में एक पुलिसकर्मी ने शानदार काम किया है। जनपद के छतारी थाने में तैनात पुलिस कर्मी विकास तोमर ने एक बंदर की जान बचाने के लिए जी तोड़ मेहनत की। आखिरकार कई घंटों की उसकी मेहनत रंग लाई और बंदर की जान बच गई। 

बुलंदरशहर में बंदर के लिए देवता बना सिपाही

छतारी थाना परिसर में बंदर उत्पात मचाते रहते हैं। 24 मई को भीषण गर्मी में एक बंदर बेहोश हो गया। उसी वक्त थाने के पुलिसकर्मी विकास तोमर की नजर उस बंदर पर पड़ी। सिपाही ने उसकी जान बचाने की ठान ली। उस वक्त इस बंदर के आसपास दर्जनों बंदर थे जो गर्मी व अपने साथी की हालत देख कर जोर-जोर से चीख रहे थे। इन हालात की परवाह किए बिना सिपाही विकास तोमर बंदर के करीब पहुंचा। उसने देखा कि बंदर की सांस चल रही है। उसने बंदर के सीने को हाथ से दबा कर उसे सीपीआर दिया। बंदर की कमर और सिर को सहलाया, उसे पानी पिलाया और आखिरकार उसकी कोशिशों से बंदर की जान बच गई। ये मंजर देखने के लिये थाने में मौजूद पुलिस फोर्स के सिपाहियों की भीड़ लग गई। सभी ने सिपाही की तारीफ की। मौके पर मौजूद किसी सिपाही ने बंदर का उपचार करते विकास तोमर की वीडियो भी बना डाली। ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। सिपाही विकास तोमर के इस काम की तारीफ पूरे जिले में हो रही है।

ADVERTISEMENT

क्या कहा सिपाही ने?

थाने में तैनात सिपाही विकास तोमर ने कहा- 'उस वक्त बहुत सारे बंदर बेहोश हुए इस बंदर को घेरे हुए थे और थाने के लोग उनके पास जाने से डर रहे थे। तब मैंने सभी लोगों को दूर हटाया और प्यार की भावना से जब इस बंदर की तरफ बढ़ा तो आसपास वाले बंदर भी शांत हो गए। मैंने डेढ़-दो घंटे तक इस बंदर के साथ मेहनत की। पहले तो लोगों ने बताया कि शायद बंदर को बिजली का करंट लगा है इसलिए बेहोश हुआ है। इसीलिये मैंने इसे पानी नहीं पिलाया लेकिन बाद में जब इसने हल्की सी झपकी ली तब इसको पानी पिलाया तो वो धीरे-धीरे सांस लेने लगा। बाद में वेटरनरी डॉक्टर को बुलाकर टीका भी लगवाया। मुझे अच्छा लगा कि मेरे छोटे से प्रयास से एक बंदर की जान बच गई।'

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...