आजम खान की चौतरफ़ा घेराबंदी, क़रीबियों पर 48 घंटे चली इनकम टैक्स की छापेमारी, लाखों रुपए के जेवर और कैश बरामद, रडार पर बड़े चेहरे

ADVERTISEMENT

PHOTO
PHOTO
social share
google news

UP BIG NEWS AZAM: समाजवादी पार्टी के क़द्दावर नेता मोहम्मद आजम खान यूं तो सीतापुर की जेल में है लेकिन उनके करीबियों के पास इनकम टैक्स की टीम में छापेमारी कर रही हैं। पिछले 48 घंटे के दौरान आधा दर्जन से ज्यादा ठेकेदारों और आजम खान से जुड़े हुए करीबियों के घर पर छापेमारी की कार्रवाई की गई है। इस दौरान इनकम टैक्स की टीम को हार्ड डिस्क, पेन ड्राइव और जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़े हुए कई दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

जौहर यूनिवर्सिटी को बनाने में किसका चंदा

इनकम टैक्स यह जानने की कोशिश की कर रही है कि जौहर यूनिवर्सिटी को बनाने में किन-किन लोगों ने किस तरीके से कितना चंदा या डोनेशन दी है। उन पैसों का सोर्स क्या है। इनकम टैक्स की 15 टीम में रामपुर उसके आसपास के इलाके में छापेमारी कर रही थी। इन इलाकों में रामपुर शहर, अजीतपुर, मिल्क बरसाना स्वार जैसे इलाके शामिल हैं। छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स की टीम ने बड़े ठेकेदार हाजी हनीफ, कृष्ण गोपाल, सिराज खान, सदाकत शाइन, ग़ालिब, सिराज खान, नईम खान, फरहत खान, अनोखे लाल, जुनैद और असद खान के घर पर सर्च ऑपरेशन चलाया है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

नेता, ठेकेदार सफेदपोश और बड़े बिजनेसमैन भी शामिल 

ऐसा माना जा रहा है कि जौहर विश्वविद्यालय को जिन लोगों ने भारी मात्रा में चंदा दिया है वह लोग इनकम टैक्स के रडार पर हैं। इनमें कुछ नेता, ठेकेदार सफेदपोश और बड़े बिजनेसमैन भी शामिल हैं। ग़ौरतलब है कि ईडी ने भी ऐसे लोगों को नोटिस जारी किया है। आपको बता दें कि 2012 में जब सपा की सरकार थी तो 560 एकड़ जमीन पर जौहर विश्वविद्यालय का निर्माण किया गया था। माना जा रहा है कि इस दौरान नियम और कानून को दरकिनार किया गया। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT