माफिया अतीक अहमद की 12 करोड़ 42 लाख की ज़मीन कुर्क, अतीक ने राजमिस्त्री के नाम ख़रीदी थीं 16 ज़मीनें

ADVERTISEMENT

फोटो
फोटो
social share
google news

प्रयागराज से अरविंद ओझा की रिपोर्ट
UP ATIQ AHMAD NEWS: माफिया अतीक अहमद से जुड़ी बड़ी खबर आयी है। अतीक अहमद की 5.0510 हेक्टेयर यानि लगभग 20 बीघा जमीन गैंगस्टर एक्ट में कुर्क कर ली गई है। गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत कुर्की की कार्रवाई की गई है।

पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा की कोर्ट ने कुर्की का आदेश पारित किया है। अतीक अहमद की कुर्क की गई अवैध संपत्ति की अनुमानित कीमत 12 करोड़ 42 लाख 69 हजार 100 रुपये बताई जा रही है। अतीक अहमद ने आपने राजमिस्त्री हुबलाल के नाम पर 14 अगस्त 2015 को कुल 16 संपत्तियां खरीदी थी।

अतीक अहमद ने 14 लोगों को धमका कर 16 संपत्तियां हुबलाल के नाम पर रजिस्ट्री कराई थी। अतीक अहमद और चार अन्य के खिलाफ खुल्दाबाद थाने में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा 2020 में दर्ज हुआ था। अतीक अहमद के साथ नियाज, जाहिद, रियाज, मोहम्मद शेख को भी आरोपी बनाया गया था। इस मुकदमे की विवेचना कैंट थाना पुलिस कर रही है।

ADVERTISEMENT

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद हुबलाल खुद पुलिस के सामने आया था। उसने पुलिस को यह जानकारी दी थी की अतीक गैंग ने उसके नाम पर जबरन जमीन लिखवाई हैं। जिसे वह अब सरकार को स्कूल कॉलेज या अनाथालय के लिए देना चाहता है। हुबलाल लालपुर थाना क्षेत्र के मानपुर गांव का रहने वाला है।

वह बीपीएल कार्ड धारक है और राजमिस्त्री का काम करता है। पुलिस ने उसके अकाउंट की भी छानबीन की है उसमें काफी कम रुपए मिले है। हुबलाल के परिवार में उसकी पत्नी के साथ ही एक बेटा और बेटी भी है। जमीन की रजिस्ट्री कराते समय माफिया अतीक अहमद ने हुबलाल को भी डराया धमकाया था,

ADVERTISEMENT

यही वजह है की जमीन कुर्क होने के बाद भी हुबलाल माफिया अतीक अहमद का नाम तक लेने से डर रहा है। डीसीपी सिटी दीपक भूकर के मुताबिक माफिया अतीक अहमद की अन्य अवैध और बेनामी संपत्तियों की भी जांच की जा रही है।

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT